news update ballia live headlines

10 लाख से अधिक मूल्य की अवैध अंग्रेजी शराब बाइक समेत बरामद

बैरिया. दोकटी पुलिस ने पिकअप से बिहार ले जा रहे, 157 पेटी में दस लाख से अधिक मूल्य की अवैध अंग्रेजी शराब, दो मोटरसाइकिल,एक पिकअप सहित सात आरोपियों को सोमवार के दिन पकड़ा है. दोकटी पुलिस अंग्रेजी शराब के साथ पिकअप व मोटरसाइकिल को बरामद कर सभी आरोपियों को चालान न्यायालय कर दिया.

थानाध्यक्ष दिनेश पाठक ने बताया कि चुनाव के दृष्टिगत मंगलवार के सुबह लालगंज मुरली छपरा रोड पर संदिग्ध लोगों की क्षेत्राधिकारी अशोक मिश्र की मौजूदगी में थानाध्यक्ष दिनेश पाठक द्वारा चेकिंग की जा रही थी. इसी बीच लालगंज के तरफ से एक पिकअप और उसके साथ दो मोटर सायकिल आती दिखाई दिया. उसको रोककर पूछताछ किया और गाड़ी की तलाशी लिया. तलाशी के दौरान पिकअप पर अंग्रेजी शराब की पेटियां दिखाई दिया. जिसपर सभी को पकड़कर थाना लाया. गिरफ्तार सभी आरोपियों की चेकिंग की गई तो संतोष सिंह के पास से कट्टा मिला और शेष आरोपियों के पास से चाकू बरामद किया गया. शराब की पेटियों की गिनती किया गया तो 157 पेटियों में रखा 1356 लीटर अंग्रेजी शराब मिला.

पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने अपना नाम संतोष सिंह पुत्र महात्तम सिंह निवासी बाजिदपुर, रमेश यादव पुत्र व अरुण यादव पुत्रगण महेश यादव निवासी भगवान के डेरा, संतोष सिंह पुत्र आनन्द मोहन सिंह निवासी दलन छपरा थाना दोकटी, विश्वजीत पुत्र श्रीराम सिंह निवासी दलन छपरा, सर्वजीत सिंह पुत्र भृगुनाथ सिंह निवासी दलन छपरा थाना दोकटी,भीम यादव पुत्र भिखारी यादव निवासी रामनगर थाना दोकटी बलिया बताया. अंग्रेजी शराब, पिकअप व दोनों मोटरसाइकिल को सीज करते हुए सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने संबंधित धारा में मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तार आरोपियो को चालान न्यायालय कर दिया गया। इस शराब की गिरफ्तारी मे क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार मिश्र, थानाध्यक्ष दोकटी दिनेश पाठक,चौकी प्रभारी लालगंज चक्रपाणि मिश्र,सिपाही लवकेश पाठक,हरिओम पाठक,अखिलेश वर्मा,शुभम सिंह सहित अन्य सिपाही मौजूद रहे.

चेचिस हरियाणा का रजिस्ट्रेशन बिहार का
गाड़ी की चेचिस व रजिस्ट्रेशन नंबर से पुलिस ने मिलान कराया तो चेचिस हरियाणा का और रजिस्ट्रेशन नम्बर बिहार का दिखा रहा है. थानाध्यक्ष ने बताया कि पिकअप गाड़ी भी संभवतः चोरी की ही लगती है.
अशोक मिश्रा ने बताया कि शराब की बड़ी खेप की बिहार जाने की सूचना जरिये मुखबिर से मिलने के बाद मेरे नेतृत्व में थानाध्यक्ष दोकटी,लालगंज चौकी प्रभारी व सिपाही गण मौजूद रहे.

(बैरिया से शशि सिंह की रिपोर्ट)

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.