बालिकाओं की सुविधा व सुरक्षा के लिए किया जागरूक, गरीब असहाय लोगों को बांटे 100 कम्बल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बेल्थरारोड, बलिया.नगर पंचायत स्थिति श्याम सुंदरी बालिका इंटर कॉलेज के प्रांगण में शनिवार को राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में बालिका दिवस का आयोजन किया गया. जिसमें बालिकाओं की सुविधा व सुरक्षा के लिए उन्हें जागरूक किया गया.

आयोजित समारोह में वक्ताओं ने महिला सशक्तिकरण और बालिकाओं के कल्याण के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई. समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य डॉ शैलजा राय ने सरकार द्वारा बालिकाओं के उत्थान के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी.

 

इस दौरान किशोरी बालिका योजना, बालिका समृद्धि योजना, भाग्यलक्ष्मी, कन्या सुमंगला, समग्र बाल विकास सेवा, धनलक्ष्मी, सबला तथा मिशन शक्ति अभियान के बारे में बालिकाओं को अवगत कराया गया. विशेषज्ञों ने बालिका दिवस पर बालिकाओं को स्वयं की सुरक्षा के टिप्स दिए, ताकि बालिकाओं में आत्मविश्वास की भावना का विकास हो सके. इस मौके पर नीलिमा श्रीवास्तव, मीरा सिंह, प्रिया द्विवेदी, शिल्पी सिंह, आस्था राठौर, गुड्डू, प्रमोद आदि मौजूद रहे.

 

 

बेल्थरारोड, बलिया. स्थानीय नगर पंचायत के गैस एजेंसी के संचालन ओम प्रकाश सर्राफ ने नव वर्ष पर शनिवार को गरीब ,निराश्रित, ठेला, रिक्शा चालकों को कंबल वितरित किये. अचानक मौसम परिवर्तन से ठंड काफी बढ़ गई है. कंबल मिलने के बाद पाने वाले काफी खुश दिख रहे थे.

 

सर्राफ ने शनिवार को अपने एजेंसी से गरीब असहाय लोगों को  100 कंबल बांटे. उन्होंने कहा कि हम सभी को एक दूसरे की मदद भी करनी चाहिए और आगे भी जरूरत पड़ी तो मैं सदैव तैयार रहूंगा. उस मौके पर दीपक,किशन,आदिल,विनय, मौजूद रहे.

(बेल्थरारोड संवाददाता से उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)