कम्पोजिट विद्यालय में दिया गया आत्मरक्षार्थ प्रशिक्षण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकंदरपुर, बलिया. स्थानीय कंपोजिट जूनियर हाई स्कूल के प्रांगण में बुधवार को आत्मरक्षा प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान कई उत्साही छात्राओं को आत्मरक्षा के लिए कराटे का प्रशिक्षण दिया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्राधिकारी भूषण वर्मा व विशिष्ट अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी हिमांशु कुमार मिश्रा रहे। इस दौरान मुख्य अतिथि ने छात्राओं के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में जागरूक किया.

नशीले पदार्थों के खतरे और व्यापक जागरूकता पैदा करने की आवश्यकता के बारे में जागरूक किया गया ताकि समाज से इसे खत्म किया जा सके. उन्होने बच्चों को शिक्षा से जुड़ने व उनके भविष्य निर्माण के लिए टिप्स भी दिए गए. विशिष्ट अतिथि ने भेदभाव एवं हिसा से बचाव के बारे में बताते हुए कहा कि हम सबको अपना आत्मविश्वास ऊंचा रखना होगा और अपने साथ हुए अन्याय व हिंसा की सूचना पुलिस थाने में देनी चाहिए.

उन्होंने इसके साथ अनेक विषय पर विस्तार से चर्चा की और सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में जागरूक किया. इस दौरान अभिलाष चंद्र मिश्र, अशोक कुमार यादव, विनय कुमार यादव, अमरनाथ यादव, सुनील कुमार मिश्रा, सियाराम यादव, बृजेंद्र यादव, रामजी गुप्ता, मोहम्मद शमीम अहमद, वसी अहमद, हरिशंकर प्रजापति, शिवजी प्रसाद, इंदु देवी, साधना राय, अमित मिश्र, कामिनी शर्मा, प्रियंका वर्मा आदि मौजूद रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता राजाराम वर्मा व संचालन मोहन कांत राय ने किया.
सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट