ज्ञान कुंज एकेडमी में धूमधाम से मनाया गया क्रिसमस डे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकन्दरपुर, बलिया. तहसील क्षेत्र के अंतर्गत बंशी बाजार स्थित ज्ञान कुंज एकेडमी में प्रभु ईशु का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया.कार्यक्रम में नर्सरी से आठवीं तक के बच्चों ने कार्यक्रम प्रस्तुत किया. इन बच्चों के आकर्षक वेशभूषा और उनके द्वारा प्रस्तुत सभी कार्यक्रम बहुत ही मनमोहक थे. लगभग 50 से अधिक छोटे – छोटे बच्चों ने सुन्दर परियों का परिधान पहनकर इस कार्यक्रम को बेहद ही रोचक बना दिया .

विद्यालय प्रांगण में बच्चों द्वारा सेंटा क्लाज का रूप धारण करके उपहार वितरीत किया. इसके साथ ही साथ विद्यार्थियों के बीच निबंध लेखन , हिंदी अंग्रेजी में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया. कुल 530 छात्रों ने विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया जिनमें 3 प्रतिभागियों को पुरस्कार के लिए चयन किया गया, जबकि क्विज प्रतियोगिता में विजेता टीमों को पुरस्कार के लिए चयनित किया गया. आज के दिन ही विद्यालय के प्रधानाचार्या का जन्मदिन भी धूमधाम से बच्चों ने मनाया.

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्या श्रीमती सुधा पाण्डेय ने क्रिसमस डे के अवसर पर सभी बच्चों को बधाई दिया और उनके उज्जवल भविष्य कि मंगलकामना किया. विद्यालय के प्रबन्धक डा ० देवेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रभु ईशु का सम्बन्ध लोग इसाई धर्म से बताते हैं लेकिन भगवान का सम्बन्ध किसी एक धर्म या संप्रदाय से नहीं होता , बल्कि पुरी मानवता के लिए होता है . विद्यालय के अध्यक्ष ज्योति स्वरुप पाण्डेय ने इस अवसर पर कहा कि क्रिसमस से प्रेम मानवता और दया के सिद्धांत का सन्देश प्राप्त होता है. विद्यालय की उपप्रधानाचार्या श्रीमती शीला सिंह ने इस अवसर पर बच्चों को बहुत – बहुत बधाई दिया. विद्यालय के सभी शिक्षक – शिक्षिकाओं ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में पुरा सहयोग दिया और क्रिसमस दिवस की बच्चों को बहुत – बहुत बधाई दिया.
सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट