किशोरी सशक्तिकरण हेतु एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. जिला प्रशासन एवं यूनिसेफ की तकनीकी सहयोग से एक्शन एड द्वारा संचालित नई पहल परियोजना के अंतर्गत किशोरियों को सशक्त बनाने हेतु एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन ब्लॉक- चिलकहर के ग्राम पंचायत ,आसनवार में पंचायत भवन पर किया गया जिसमे 4 ग्राम पंचायत की किशोरियों ने भाग लिया. 65 किशोरिया एवं 05 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं अन्य अभिभावक लगभग 92 लोग उपस्थित रहे.
इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशिक्षण के दौरान मोहम्मद एजाज- ब्लॉक समन्वयक एक्शन एड नई पहल द्वारा किशोरी समूह बनाने का उद्देश्य, नई पहल परियोजना का कार्य एवं लक्ष्य के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई. किशोरियों को सशक्त बनाने हेतु बाल संरक्षण पर विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए किशोरियों के अधिकारों एवं कानूनों, 1098, 1090, 112 हेल्पलाइन नंबर के प्रति जागरूक किया साथ ही सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की जानकारी दी.
प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य के द्वारा बच्चों की शिक्षा का अधिकार के विषय में सभी को जानकारी देते हुए अपने आसपास के क्षेत्र के सभी 06 से 14 वर्ष तक के बच्चों को नियमित विद्यालय भेजने में सहयोग करने के लिए कहा गया. ग्राम प्रधान एवं ग्राम विकास अधिकारी के द्वारा सभी किशोरियों को शिक्षा एवं स्वास्थ्य के प्रति प्रेरित करते हुए उन्हें प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम के मौके पर शिक्षा विभाग, ग्राम प्रधान,रोजगार सेवक,पंचायत सहायक, ब्लॉक मोबिलाइजेशन कोऑर्डिनेटर यूनिसेफ, चाइल्ड लाइन एवं नई पहल परियोजना के वॉलिंटियर, आंगनवाड़ी आदि उपस्थित रहे.

बलिया से ओम प्रकाश पाण्डेय की रिपोर्ट