मदरसा में अल्पसंख्यक अधिकार दिवस मनाया गया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकन्दरपुर(बलिया). मदरसा दारुल उलूम सरकारे आसी में अल्पसंख्यक अधिकार दिवस मनाया गया. जिसमें मदरसे के प्रधानाचार्य एवं शिक्षक कर्मी एवं छात्र छात्राएं सम्मिलित रहे. गोष्ठी में शिक्षकों/ शिक्षिकाओं तथा छात्र-छात्राओं के लिए शासन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी संचालित योजनाओं के संबंध में चर्चा हुई.

वही मदरसे के लिपिक मोहम्मद शोएब ने बताया कि अल्पसंख्यकों के कल्याण हेतु सरकार द्वारा कई प्रकार की योजनाएं है जिसमें विद्यार्थियों के पढ़ने हेतु शासन स्तर पर छात्रवृत्ति मदरसों में आधुनिक अध्यापकों को प्रोत्साहन देने के लिए आधुनिकीकरण योजना मुस्लिम व मदरसा मिनी आईटीआई की स्थापना से संबंधित विभिन्न प्रकार की योजनाएं चलाई जा रही हैं जिससे हम सभी लाभान्वित हो सकते हैं.

इस अवसर पर विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. प्रदर्शनी में छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रकार के विज्ञान संबंधित चित्र चार्ट पेपर के माध्यम से विज्ञान प्रदर्शनी का महत्व विज्ञान प्रदर्शन चित्र विज्ञान प्रदर्शित किया तथा प्रदर्शनी पर निबंध का भी प्रदर्शन मदरसे के छात्र-छात्राओं द्वारा किया गया और बताया गया कि जीवन विज्ञान के प्रयोग जैसा है. हम जितनी बार प्रयोग करेंगे पहले से बेहतर सफलता पाएंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता मदरसे के प्रधानाचार्य मौलाना रहमतुल्लाह तथा संचालन मास्टर आदिल ने किया . इस दौरान मदरसे के सभी अध्यापक अध्यापिका मौजूद रहे.
सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट