महाविद्यालय को शीघ्र मिलेगी पीजी की मान्यता- दयाशंकर सिंह

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. शहीद मंगल पांडेय राजकीय महिला महाविद्यालय नगवा में अध्ययन केंद्र राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय प्रयागराज फ्री टेबलेट/ स्मार्ट फोन वितरण योजना के अंतर्गत छात्र- छात्राओं को स्मार्ट फोन व टेबलेट वितरण शनिवार को महिला महाविद्यालय परिसर में एक संयुक्त कार्यक्रम आयोजित कर किया गया. 66 राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के स्नातक एवं स्नातकोत्तर छात्र छात्राओं को टेबलेट एवं स्मार्टफोन का वितरण प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के हाथों किया गया. स्मार्टफोन व टेबलेट पाकर विद्यालय के बच्चों के चेहरे पर मुस्कान देखने को मिली.

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलित किया. सर्वप्रथम उपस्थित छात्राओं ने स्वागत गीत से मुख्य अतिथि का स्वागत किया. विद्यालय के प्राचार्य तथा ग्राम प्रधान प्रतिनिधि भुवनेश्वर पासवान ने मुख्य अतिथि का माल्यार्पण कर अंगवस्त्रम से सम्मानित किया.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के हाथों स्मार्ट फोन तथा टेबलेट पाकर छात्र, छात्राओं के चेहरे खिल उठे। मुख्य अतिथि ने कहा कि यथासंभव देश के प्रथम शहीद मंगल पांडे के नाम पर स्थापित इस महाविद्यालय के लिए धन की कमी नहीं होने दी जाएगी. महिला सशक्तिकरण योजना के अंतर्गत इस महाविद्यालय में स्नातक की शिक्षा ग्रहण कर रही छात्राओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए मैं प्रयास करूंगा कि महाविद्यालय को स्नातकोत्तर की मान्यता शीघ्र प्राप्त हो. इसके लिए महाविद्यालय में जो भी संसाधन की कमी होगी उसे पूरा किया जाएगा.

टेबलेट व स्मार्टफोन का वितरण करने के बाद परिवहन मंत्री ने कहा कि वर्तमान समय में टेबलेट व स्मार्टफोन का महत्व और बढ़ गया है. मोदीजी और योगीजी चाहते हैं कि टेबलेट व स्मार्टफोन के अभाव में प्रतिभाएं कुंठित ना हो और प्रतिस्पर्धा के इस युग में इसके अभाव में बिछड़े ना. इसलिए स्मार्टफोन और टेबलेट का वितरण युद्ध स्तर पर किया जा रहा है.

परिवहन मंत्री ने वरिष्ठ पत्रकार के के पाठक, संदीप गुप्ता व त्रयंबक पांडे गांधी को अंगवस्त्रम से सम्मानित किया. परिवहन मंत्री ने कई वर्षों से बन रहे केमिस्ट्री लैब अब तक महाविद्यालय को सुपुर्द ना होने पर आश्चर्य व्यक्त किया. कहा कि संबंधित कार्यदाई संस्था एवं उसके अधिकारियों से इस संबंध में वार्ता की जाएगी और चाहेंगे कि केमिस्ट्री लैब शीघ्र ही कार्यदाई संस्था की ओर से महाविद्यालय के प्राचार्य को सुपुर्द कर दी जाए.

महाविद्यालय के प्राचार्य राजेश्वर प्रसाद ने बुके भेंट कर परिवहन मंत्री का स्वागत किया. राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के समन्वयक डॉ शिवेंद्र दुबे ने अंगवस्त्रम से परिवहन मंत्री का स्वागत किया. इस मौके पर महाविद्यालय के डॉ रजनी कांत तिवारी हर्ष सिंह को, डॉक्टर धनंजय कुमार ने अमरीश पांडे को, डॉक्टर विवेक सिंह ने पूर्व प्रमुख विजय प्रताप सिंह को, मिथिलेश सिंह ने शत्रुघ्न पांडे को अशोक सिंह ने पुना सिंह को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया. कार्यक्रम संचालन में मनीष पाठक ने सहयोग किया जबकि कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय के प्रवक्ता चंडी प्रसाद पांडेय ने किया.

राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के 66 छात्र- छात्राओं में टेबलेट, स्मार्टफोन का वितरण किया गया। इस वितरण कार्यक्रम में विशेष रूप से महाविद्यालय के प्राचार्य राजेश्वर प्रसाद, पूर्व ब्लाक प्रमुख विजय प्रताप सिंह, पप्पू सिंह, नगवा के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि भुवनेश्वर पासवान, रजनीकांत तिवारी, धनंजय कुमार, मनीष कुमार पाठक, मिथिलेश सिंह, अशोक सिंह, राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के समन्वयक डॉ.शिवेंन्द्र दुबे, रूप नारायण सिंह, पीयूष चतुर्वेदी, कुमारी प्रिंसी सिंह राजकुमार यादव, कुमारी पिंकी पाठक, पूनम यादव तथा महाविद्यालय के अध्यापक एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रहीं.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट