किसान संघर्ष समिति के सदस्यों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को किया जाम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. स्थानीय बाजार स्थित तिराहा पर शनिवार को किसान संघर्ष समिति के सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर जाम कर धरना प्रदर्शन कर सरकार विरोधी जमकर नारेबाजी किया. धरना की सूचना से प्रशासनिक अमला पूरे लाव लश्कर के साथ मौके पर पहुंच गया.

मौके पर पहुंचे तहसीलदार बैरिया संजय कुमार सिंह, बैरिया कोतवाल धर्मवीर सिंह, चौकी प्रभारी अतुल मिश्रा तथा काफी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंच कर किसानों से बातचीत की. किसानों ने कहा कि हमारी जमीन अवैधानिक तरीके से कम दाम पर जबरन लिखाई जा रही है. लेखपाल किसान के घर पहुंचकर उन्हें जल्द से जल्द ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के लिये जमीन रजिस्ट्री करने की धमकी भी दे रहे हैं. लेखपालों का कहना है कि अभी तो कुछ मिल भी रहा है बाद में बिना पैसा मिले ही रजिस्ट्री करना पड़ेगा. सरकार जमीन का जबरन अधिग्रहण कर आपके जमीन पर सड़क बनाना शुरू भी कर देगी.

किसानों का कहना है कि आदेश जारी होने के तीन वर्ष पहले से जिस क्षेत्र में हमारी भूमि है उस भूमि के अधिकतम खरीद- बिक्री काऔसत निकालकर उस दर से चार गुना मुआवजा मिलना चाहिए.तहसीलदार संजय सिंह,कोतवाल धर्मवीर सिंह ने धरनारत किसानों को समझाकर बैरिया तहसील के सभागार में एसडीएम आत्रेय मिश्रा से बात करने के लिए तहसील पर चलने को कहा. तहसीलदार के आश्वासन पर किसान अपनी मांगों के समर्थन में प्रशासन के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए बैरिया तहसील पहुंचकर तहसील उप जिलाधिकारी से बात कर अपनी मांग दोहराई.

एसडीएम ने किसानों को पूर्ण विश्वास दिलाया कि आपकी मांग को जिलाधिकारी से साझा करूँगा. मंगलवार को मुख्य राजस्व अधिकारी के साथ आप किसानों की मुलाकात कराकर मामले का समाधान करने का हर संभव प्रयास किया जायेगा. इस मौके पर किसान संघर्ष समिति बैरिया के अध्यक्ष धनंजय सिंह, दयाशंकर सिंह, शैलेश सिंह,अनिल सिंह, सुरेश सिंह, सुनील सिंह, जनार्दन कुँवर, अभय सिंह, इंद्रजीत पांडे, विजय सिंह, श्रीभगवान सिंह, जैनेन्द्र सिंह, मुन्ना कुँवर, सोनू कुँवर, सुभाष सिंह , नरेंद्र कुँवर, सहित सैकड़ो की संख्या में किसान उपस्थित रहे.
बैरिया से शशि सिंह की रिपोर्ट