आवासीय पट्टा पर कब्जा दिलाने की मांग

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. विकास खंड मुरली छपरा के ग्राम पंचायत बहुआरा व ग्राम पंचायत चांद दियर के गंगा व घाघरा नदी के कटान से पीड़ित परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवास आवंटित करने के लिए सदस्य जिला पंचायत बलिया श्रीमती गीता सिंह ने आयुक्त ग्राम विकास उत्तर प्रदेश गौरी शंकर प्रियदर्शी को पत्र भेजकर अनुरोध किया था कि उत्तर प्रदेश सरकार के मंशा के अनुरूप दैवीय आपदा से पीड़ित परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास आवंटित किए जाएं.

बता दें कि ग्राम सभा बहुआरा में 58 कटान पीड़ित परिवारों को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा भूमि क्रय कर वर्ष 2020 में बसाया गया है वही ग्रामसभा चांद दियर में ग्राम समाज की भूमि पर इब्राहिमाबाद नौबरार के 152 पीड़ित परिवारों को बसाने हेतु पट्टा दिया गया है. जिनमें 16 पीड़ित परिवारों को अब तक कब्जा दिलाया गया है जिन्हें नियमानुसार मुख्यमंत्री आवास योजना मिलना है.

पत्र को संज्ञान में लेते हुए आयुक्त ग्राम विकास उत्तर प्रदेश जीएस प्रियदर्शी ने मुख्य विकास अधिकारी बलिया प्रवीण वर्मा को आदेशित किया है कि कटान पीड़ित परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना से लाभान्वित करने हेतु सर्वे कराकर आयुक्त ग्राम विकास कार्यालय को प्रस्ताव प्रेषित किया जाय ताकि नियमानुसार इन पीड़ित परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना से आच्छादित किया जा सके.

इस प्रकार 74 परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना से लाभ मिल सकेगा. इस संबंध में कांग्रेस नेता विनोद सिंह का कहना है कि ग्राम सभा केहरपुर ग्राम सभा गोपालपुर के कटान पीड़ित परिवारों को भी जिन्हें तत्काल में ग्रामसभा दया छपरा की ग्राम समाज की भूमि में पट्टा आवंटित किया गया है उन्हें भी मुख्यमंत्री आवास योजना से लाभ दिए जाने हेतु मुख्य विकास अधिकारी बलिया प्रवीण वर्मा जी से अनुरोध किया गया है.
बैरिया से शशि सिंह की रिपोर्ट