वाहन चालक की थोड़ी सी सावधानी से रुक सकती है बड़ी दुर्घटना- एसएचओ

अपने वाहनों का रोज एकबार जांच अवश्य करें निश्चित रूप से दुर्घटनाओं में आएगी कमी-एसएचओ

बैरिया, बलिया. वाहन चालक थोड़ी सी सावधानी बरतें तो सड़क दुर्घटनाओं में काफी कमी आ सकती है। सड़कों पर लगातार दुर्घटनाओं में लोगो की मौत हो रही है। इसमें कमी आ सकती है। जो सवारी आपके वाहन में बैठे है। वो आपके भरोसे बैठे है। उनका परिवार उन पर आश्रित है। इसलिए दुर्घटनाओं को रोकने के लिए चालक यातायात के नियमो का जरूर पालन करे।
यह उद्द्गार बैरिया के एसएचओ धर्मवीर सिंह के हैं जो बुधवार को सड़क सुरक्षा पखवारा के तहत बैरिया बस पड़ाव पर वाहन चालकों को यातायात के नियमों पर टिप्स दें रहे थे।

 

उन्होंने ने कहा कि अपने वाहन का पहिया नट बोल्ट, क्लच, ब्रेक, हार्न, स्टेयरिंग का एक बार जरूर जांच कर ले। हेड लाइट व बैक लाइट तथा हार्न वाहन में अनिवार्य रूप से ठीक होना चाहिए। निर्धारित संख्या से अधिक सवारी कदापि ना बैठाए । सड़क किनारे लगे संकेतों को देख कर वाहन चलाये, गलत साइड से ओवरटेक कदापि ना करें। जहाँ खाली जगह मिले वही ओवरटेक करें।

एसएचओ ने कहा पुलिस आपकी मित्र हैं आप ट्रैफिक नियमों का पालन करें। आपको वाहन परिचालन में कोई दिक्कत नहीं होंगी। एसएचओ धर्मवीर सिंह ने वाहन चालकों से कहा कि किसी दुर्घटना में एक आदमी मरता है। तो उसे एक आदमी ना समझे उस व्यक्ति के साथ उसके माता पिता के सपने, बच्चों का भविष्य सब कुछ नष्ट हो जाता है। दुर्घटना से परिवार के साथ साथ सरकार पर बोझ पड़ता हैं। इसलिए हर हाल में सड़क दुर्घटनाओं को रोका जाए। उन्होंने कहा कि ठंठ का समय चल रहा है। कोहरा भी अब आएगा। इसलिये आप अपने वाहन पर रेडियम जरूर लगवा ले।

वाहन चालकों ने एसएचओ से कहा सर ई रिक्सा पर नियन्त्रण लगाया जाए। ये लोग किसी ट्रैफिक नियमों का पालन नही करते है। इनके चलते सड़क दुर्घटनाएं बढ़ गई है। एसएचओ धर्मवीर सिंह ने इस संबंध में प्रभावी कदम उठाने को कहा।

(बैरिया संवाददाता वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)