2 दिसंबर से 17 विकास खण्डों पर होगी सुरक्षा सैनिक व सुपरवाइजर की भर्ती

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. जिला मजिस्ट्रेट सौम्या अग्रवाल ने बताया है कि जनपद के सभी विकास खण्ड मुख्यालयो में एसआईएस इंडिया लि. के तत्वाधान में बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने हेतु शिविर का आयोजन किया जायेगा। एसआईएस इंडिया लि. भारत की बहुराष्ट्रीय कम्पनी है, जो सुरक्षा प्रदान करने का कार्य पूरे भारत व विदेशो में कर रही है।

 

इस शिविर में सुरक्षा सैनिक व सुपरवाइजर की नियुक्ति की जायेगी। शिविर का आयोजन कोविड-19 के प्राविधानो के तहत सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का प्रयोग के साथ किया जाना होगा। विकास खण्ड मुख्यालयों पर तिथिवार आयोजित शिविर के पूर्ण विवरण के अनुसार निधारित कीें गई है जिसमें 02 दिसंबर को ब्लॉक बांसडीह और चिलकहर में, 03 दिसंबर को ब्लाक पंदह और सीयर में, 04 दिसंबर को ब्लॉक बेलहरी और दुबहड़ में, 05 दिसंबर को ब्लॉक रसड़ा और सोहाव में, 06 दिसंबर को ब्लॉक बेरुआरबारी और गड़वार में, 07 दिसंबर को ब्लॉक रेवती और बैरिया में, 08 दिसंबर को हनुमानगंज और मनियर में, 09 दिसंबर को ब्लॉक नगरा और नवानगर, 10 दिसंबर को मुरली छपरा और नवानगर में, 11 दिसंबर को ब्लॉक मुरली छपरा में शिविर के आयोजन की तिथि निर्धारित की गयी है। साथ ही किसी ब्लॉक के अभ्यर्थी किसी भी ब्लॉक में भर्ती देख सकते हैं।

 

भर्ती अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा सैनिक एवं सुपरवाइजर पद के लिए शारीरिक माप दण्ड जिसमें लम्बाई 168 सेंमी, सीना 80-85 सेंमी तथा उम्र 21 से 37 के बीच, वजन 56 से ज्यादा 90 से कम, योग्यता हाईस्कूल पास होना चाहिए। जहा सुरक्षा सुपरवाइजर के लिए 12 वीं पास होना जरूरी है। जिसके लिए उन्होंने इच्छुक बेरोजगार युवको को उक्त निर्धारित तिथिया अपनी सुविधानुसार संबंधित ब्लाको में निर्धारित शिविर में भर्ती हेतु प्रतिभाग कर सकते है, जिसमे एक दिन में दो ब्लॉक का शिविर आयोजन किया गया है जिसमें तिथिवार और जगह निर्धारित कर दिया गया है जो कि उपरोक्त है। जिसमें चयनित अभ्यर्थियो का पंजीकरण करने के लिए 350 रू0 जमा करना होगा। पंजीकृत चयनियत अभ्यर्थियो को प्रशिक्षण अथवा ट्रेनिंग के लिए जौनपुर भेजा जायेगा, जहाँ प्रत्येक चयनित एवं इच्छुक उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के दौरान एक माह प्रशिक्षण के उपरान्त उन्हें तैनाती स्थलों पर सुरक्षा के कार्य में स्थाई तैनाती दिया जायेगा। जहाँ नौकरी के दौरान पीएफ, ईएसआई, ग्रेच्युटी, इन्स्युरेन्स, पेंशन एवं अ   न्य सुविधाएं प्रदान किया जाएगा।

 

इसके अलावा 65 वर्ष तक स्थाई नौकरी, सलाना वेतनवृद्धि, समय समय पदोन्नति एवं राज्य सरकार के न्यूनतम वेतन अधिनियम के तहत वेतन का भुगतान किया जाता है। विशेष जानकारी के लिए संस्था के अधिकृत वेबसाइट http://www.ssciindia.com/ को देखा जा सकता है।

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)