ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ ने धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ जनपद बलिया का स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया इस अवसर पर श्री राम जानकी मंदिर छोड़हर हनुमानगज पर संगीतमय सुंदरकांड पाठ का आयोजन एवं प्रसाद का वितरण किया गया।

 

साथ ही साथ संगठन के 1 साल के कार्यों का मूल्यांकन करते हुए बलिया जनपद में जिला कार्यकारिणी का पुनर्गठन किया। बृजेश दुबे रिंकू को पुनः जिला अध्यक्ष सहित पुरानी कार्यकारिणी को पुनः 1 साल के लिए मनोनीत किया गया।

 

इस अवसर पर संगठन के प्रदेश संरक्षक दयाशंकर तिवारी ने संगठन के उद्देश्यों से सभी सदस्यों को परिचित कराया। मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद संगठन के प्रदेश महासचिव राजेश कुमार मिश्र ने कहा कि आज पूरे देश में ब्राह्मण एकजुट हो चुका है जिसका सूत्रधार ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ है। संगठन सभी संगठनों के साथ मिलकर के भारत सरकार एवं राज्य सरकार से यह मांग करता है कि देश और प्रदेश में विप्र कल्याण बोर्ड का गठन हो आर्थिक आधार पर आरक्षण दिया जाए। एससी एसटी एक्ट को समाप्त किया जाए। भगवान श्री परशुराम की जयंती पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा हो।

 

उन्होंने कहा कि ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ की स्थापना एक आदर्शवान चरित्रवान संस्कारवान समाज की स्थापना है और संगठन लगातार इस दिशा में काम कर रहा है। उन्होंने सभी से अपील किया कि आप सभी पूरे ब्राह्मण समाज को अपना परिवार समझिए एवं उसके लिए लगातार कार्य करें।

 

उन्होंने संघे शक्ति कलियुगे को चरितार्थ करने की अपील की इस अवसर पर कुछ नए पदाधिकारियों की भी घोषणा की गई जिसके तहत आशीष पांडे को रसड़ा विधानसभा का अध्यक्ष एवं उनके साथ उनकी पूरी कार्यकारिणी की घोषणा की गई।

 

दिनेश तिवारी को जिला उपाध्यक्ष साथ ही साथ बैरिया विधानसभा की पूरी कार्यकारिणी की घोषणा की गई। कार्यक्रम में आजमगढ़ मंडल प्रभारी ओम प्रकाश पांडे, सत्येंद्र पांडे, जितेंद्र तिवारी, करुणेश पांडे, उमा शंकर शुक्ला, श्री प्रकाश तिवारी, मनोज कुमार दुबे, मनोज कुमार तिवारी, रत्नाकर दुबे , सरोज दुबे, मनीष दुबे, संजय मिश्रा , प्रतिमा उपाध्याय,  महिला संघ की जिला अध्यक्ष प्रीति पांडे,  जिला प्रभारी सोनी तिवारी आशीष पांडे, अभिषेक पांडे, रामजी चौबे, पंकज मिश्र, उमा शंकर पांडे रत्नेश पांडे अजय तिवारी आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे आए हुए सभी पदाधिकारियों का आभार जिला अध्यक्ष रिंकू दुबे एवं संचालन जिला महासचिव विष्णु कुमार मिश्र ने किया।

(बलिया से ओमप्रकाश पाण्डेय की रिपोर्ट)