प्रस्तावित पंचायत भवन की जमीन पर पूर्व ग्राम प्रधान ने बनवाया अपना घर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बेल्थरारोड, बलिया.  तहसील क्षेत्र के मालीपुर ग्राम सभा में गांव के पूर्व ग्रामप्रधान द्वारा ग्रामसभा में बने पंचायत भवन को कब्जा कर घर बनवा लेने का मामला प्रकाश में आया है। वर्तमान ग्राम प्रधान अर्चना यादव द्वारा इसकी शिकायत जिलाधिकारी से करने पर शनिवार को जिला पंचायत राज अधिकारी यतेन्द्र सिंह व एसडीएम न्यायिक बेल्थरारोड इन्द्रभान तिवारी ने मौके पर पहुंचकर जांच की। जहां पर सत्यता पाई गई। अधिकारियों ने इसकी जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को देने की बात कही।

 

ज्ञात हो कि ग्राम प्रधान अर्चना यादव द्वारा जनसुनवाई में जिलाधिकारी को दिए गए शिकायती पत्र में उल्लेख किया गया है कि पूर्व ग्राम प्रधान स्व. शिवरत्न यादव द्वारा वर्ष 2006- 2007 में पंचायत भवन के धन को उतारकर मकान बनाकर पंचायत भवन को कब्जाकर इसका आकार बदलकर घर के रूप में प्रयोग किया जा रहा है।

 

इस शिकायत पर जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल के आदेश पर शनिवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट बेल्थरारोड इन्द्रभान तिवारी और जिला पंचायत राज अधिकारी यतेन्द्र सिंह ने वर्तमान ग्राम प्रधान की मौजूदगी में पंचायत भवन का जांच की। जहां मौके पर पंचायत भवन नहीं मिला। पंचायत भवन मकान के स्वरूप में दिखा।

 

इस सन्दर्भ में जिला पंचायत राज अधिकारी यतेन्द्र सिंह ने कहा कि मौके पर पंचायत भवन का स्वरूप ही बदल कर मकान बना दिया गया है। और सामने वाले एक छोटे घर पर पंचायत भवन का बोर्ड लगा दिया गया है। जबकि कागज पर यहाँ पंचायत भवन है। उनका कहना है कि पूर्व में जो यहाँ का सचिव थे जो इस समय एडीओ पंचायत है उनके द्वारा पंचायत भवन बनवाया गया था। जिला पंचायत राज अधिकारी यतेन्द्र सिंह ने कहा कि आगे अभिलेख के अनुसार कारवाई की जायेगी। इस मौके पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सन्तोष यादव सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

(बेल्थरा रोड संवाददाता उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)