बाढ़ के पानी के दबाव से टूटा रिंग बंधा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती, बलिया. क्षेत्र के टीएस बंधे के किलोमीटर 64 के सामने का रिंग बंधा बाढ़ के पानी की दबाव की वजह से टूट गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे बाढ़ विभाग के लोगों द्वारा इसी बैग मिट्टी रेत आदि डालकर बंदे को भरने का कार्य जारी है। रिंग बंधे में शनिवार से ही रिसाव हो रहा था जिसको संबंधित विभाग द्वारा बोरी आदि डालकर बचाने का निरर्थक प्रयास किया गया। रविवार के दिन दोपहर करीब 2 बजे रिंग बंधा बाढ़ के पानी की दबाव की वजह से टूट गया।

 

बंधा टूटने की सूचना मिलते ही मौके पर विधायक प्रतिनिधि विश्राम सिंह पहुंच गए तथा खुद बोरी आदि डालने लगे। रिंग बांध टूटने की सूचना जंगल में लगी आग की तरह फैल गई।

बंधा टूटने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे विधायक प्रतिनिधि विश्राम सिंह

मौके पर एक्सियन संजय मिश्र एसडीएम बांसडीह राजेश कुमार गुप्ता, एई अमृतलाल, तहसीलदार प्रवीण कुमार सिंह,नायब तहसीलदार अंजू यादव, प्रभारी निरीक्षक सहतवार वीरेंद्र कुमार मिश्र एवं प्रभारी निरीक्षक रेवती हरेंद्र सिंह मौके पर पहुंच गए तथा मजदूरों एवं ग्रामीणों की सहायता से मिट्टी बालू आदि से भरी बोरियों को डालकर कटे हुए रिंग बंधे को भरने का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया।

 

ग्राम प्रधान योगेन्द्र यादव, रामदेव यादव, रविन्द्र यादव, हरेराम यादव,शिवकुमार प्रसाद,जितेन्द्र साह का कहना है कि रिंग बंधा अगर नहीं बच पाता है तो क्षेत्र की लगभग 400 आबादी तथा सैकड़ों एकड़ फसल लेकर प्रभावित होगी। बीते 4 दिनों से बंधे में रिसाव हो रहा था। जहां संबंधित विभाग द्वारा बोरिया आदि डालकर बचाओ कराया जा रहा था लेकिन रविवार के दिन रिंग बंधा दूसरी जगह से टूट गया।

(रेवती संवाददाता पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’की रिपोर्ट)