सरयू नदी ने खतरा बिंदु किया पार, बना परेशानी का सबब

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह, बलिया.  क्षेत्र में शुरुआती दौर में भले ही बारिश नहीं हुई। लेकिन बाद में हुई बरसात से जहां किसान खुश हुए। वही अब पानी के बढ़ने से परेशान हो गए हैं। बाढ़ जैसी हालात ऐसी बनी है कि नदियां बढ़ाव पूरी तरह बढ़ाव पर हैं। गंगा और सरयू दोनों नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है।

 

बांसडीह तहसील के कोटवा, मनियर बाजार, मलाहीचक सहित आस पास के गांवों में तेजी से सरयू का पानी बढ़ रहा है। जिसके कारण बिजली तक काट दी गई है। स्थानीय लोग परेशान दिख रहे हैं। जहां लोगों में भय व्याप्त है। सुल्तानपुर ,रिगवन छावनी, सहित अन्य गांव के लोग दिक्कतों में हैं। नाव की कोई व्यवस्था अभी तक नही हुई है। ना ही कोई अधिकारी कही भी नजर कर रहा है। बाढ़ पीड़ितों को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया हैं। जब कि खुद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सख्त निर्देश है की बाढ़ पीड़ितों को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

 

शुक्रवार को मिली रिपोर्ट के मुताबिक गंगा नदी का 57.7 मापा गया जब कि खतरा बिंदु 57.615 है। सरयू ( घाघरा ) नदी डीएसपी हेड के अनुसार 65.48 मापा गया जब कि खतरा बिंदु 64.01 है। इस प्रकार सरयू नदी खतरा बिंदु पार कर चुकी है। क्षेत्र के लोगों में दहशत बनी हुई है। मलाहीचक,टिकुलिया,चक्किदियर, ताहिरपुर ,सुल्तानपुर में ग्रामीणों का कहना है कि हम लोगों ने ऐसा मंजर हम लोगो ने नही देखा था कि पानी लगातार दस पंद्रह दिन तक कुछ नही बढ़ा और अचानक पानी बढ़ने लगा। और अचसनक तबाही के तरफ ला दिया।ग्रामीणों ने कहा कि सरयू ( घाघरा ) ने अपना 1998 की तरह रौद्र रूप धारण करना शुरू कर दिया हैं।

(बांसडीह संवाददाता रवि शंकर पाण्डेय की रिपोर्ट)