पीईटी परीक्षा की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने ली बैठक

बलिया. पीईटी परीक्षा की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने गंगा बहुद्देश्यीय सभागार में बैठक की। बैठक का उद्देश्य परीक्षा को सकुशल और नकलविहीन संपन्न कराना है।

 

बैठक के दौरान उन्होंने परीक्षा व्यवस्थापकों और शिक्षकगणों को निर्देशित करते हुए कहा कि परीक्षा की सुचिता का विशेष ध्यान रखें। परीक्षा पूरी तरह से नकलविहीन होनी चाहिए। परीक्षा नौ केंद्रों में हो रही है जो नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं। बलिया में लगभग बीस हजार परीक्षार्थी परीक्षा में भाग लेंगे। जो न केवल बलिया से बल्कि अलग-अलग जनपदों से आएंगे। उनकी सुरक्षा और परीक्षा के समय कोई दिक्कत ना आए इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने परीक्षा व्यवस्थापकों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की गलती स्वीकार नहीं की जाएगी। नियमों का पालन करें जरा सी गलती होने पर बचने की कोई गुंजाइश नहीं होगी।

 

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक राजकरण नैयर ने सभी शिक्षकगणों और व्यवस्थापको को बताया कि परीक्षा केंद्रों पर पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था रहेगी। साथ ही महिला परीक्षार्थियों की चेकिंग के लिए महिला कांस्टेबल और विद्यालय की ओर से महिला स्टाफ की व्यवस्था होगी। परीक्षा केंद्र में जाते समय अभ्यार्थियों के पास में किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नहीं होना चाहिए।

 

नकल करते हुए पाए जाने पर परीक्षा नियमावलीयो के अंतर्गत सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने व्यवस्थापको को बताया कि पुरानी गलतियों से सीख ले और परीक्षा को पूरी तरह नकल विहीन कराए। यह परीक्षा 15 और 16 अक्टूबर को होनी है।

इस अवसर पर सीआरओ अनिल कुमार अग्निहोत्री, डीआईओएस और परीक्षा व्यवस्थापक तथा शिक्षकगण उपस्थित थे।

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)