निर्माणाधीन मकान में काम कर रहे मजदूर की हाईटेंशन तार की जद में आने से मौके पर ही मौत

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. नगर पंचायत स्थित खाकी बाबा के पोखरे के समीप निर्माणाधीन मकान में काम कर रहे मजदूर के हाईटेंशन तार के जद में आने से आग का गोला बन कर मौके पर ही मौत हो गई.

 

हादसा बैरिया बाजार के खाकी बाबा के पोखरे के पास हुआ. घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि निर्माणाधीन मकान पर हादसा तब हुआ जब मकान निर्माण के लिए हरे बांस की बल्ली बना कर सेटरिंग खोलने का काम चल रहा था. जिसमे ये मजदूर काम कर रहे थे. रेवती नगर पंचायत के वार्ड नम्बर 06 निवासी त्रिभुवन वर्मा 45 वर्ष निर्माणाधीन मकान में काफी दिनों से मजदूरी का काम कर रहा था.

 

शनिवार को उनके साथ ही अन्य मजदूर काम पर लगे थे. मजदूरों द्वारा सेटरिंग खोलने के लिए मौके पर बांस का सहारा ले रहे थे कि निर्माणाधीन मकान के ऊपर से गुजर रहा 11 हजार का हाईटेंशन एच टी तार पर अचानक बांस झुक कर बिजली के तार पर जा गिरा. बांस हरा होने के कारण त्रिभुवन करंट के जद में आ गया.

 

बांस के एचटी तार के जद में आते ही उस पर चढ़ा त्रिभुवन आग का गोला बनकर छत की ऊँचाई से नीचे धड़ाम से जा गिरा. अभी अन्य साथी मजदूर मौके पर पहुंचते तब तक त्रिभुवन की सांसे थम चुकी थी. वहां उपस्थित लोगों ने त्रिभुवन को टैम्पू में रखकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोनबरसा ले गए जहाँ परीक्षण के उपरांत चिकित्सको ने त्रिभुवन को मृत घोषित कर दिया. सूचना पर बैरिया पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर थाना लाई.

 

मौत की सूचना पर त्रिभुवन के परिजन रोते बिलखते बैरिया थाने पहुँचे  शव को देखकर घरवाले दहाड़े मारकर शव के साथ लिपटकर काफी देर तक रोते रहे. सूचना पर रेवती नगर पंचायत के अध्यक्ष प्रतिनिधि अजय शंकर पांडेय उर्फ कनक पांडेय भी बैरिया थाना पर पहुंचकर परिजनों ढांढस बढ़ाते हुये हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया. इसके उपरांत पुलिस ने शव का पंचायतनामा कर अंत परीक्षण के लिये जिला चिकित्सालय भेज दिया.

(बैरिया संवाददाता शशि सिंह की रिपोर्ट)