महावीरी झण्डा पूजन समिति और दुर्गा पूजा समिति ने किया एक दिवसीय दंगल प्रतियोगिता का आयोजन, सांसद रवींद्र कुशवाहा ने किया उद्घाटन

बांसडीह, बलिया. शारदीय नवरात्र के छठे दिन शनिवार को बड़ी बाजार में महावीरी झण्डा पूजन समिति एवं दुर्गा पूजा समिति द्वारा आयोजित एक दिवसीय दंगल प्रतियोगिता का उद्घाटन लोकसभा सलेमपुर क्षेत्र के सांसद रवींद्र कुशवाहा ने माँ जगद्धात्री भवानी की पूजा अर्चना कर अखाड़े पर पहुंचकर दंगल का फीता काटकर किया.

समारोह को संबोधित करते हुए सांसद रवींद्र कुशवाहा ने कहा कि कुश्ती हमारे देश की पहचान है,क्षेत्र में दिनों दिन कुश्ती का हास् हो रहा है. इस तरह के आयोजन पहलवानों को संजीवनी देती है. उन्होंने कहा कि कुश्ती से लोग स्वस्थ रहते हैं क्षेत्र में ऐसे आयोजन होते रहने चाहिए.

सांसद ने सभी जीते एवं हारे हुए पहलवानों को प्रोत्साहित करते हुए हार जीत को दरकिनार कर सफलता के लिए प्रयासरत रहने को कहा. सांसद ने सभी क्षेत्रवासियों को नवरात्रि की बधाई भी दी.

कुश्ती में पहलवानों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. कुश्ती के एक रोमांचक मैच में बिहारी पहलवान ने लल्लू पहलवान को पटखनी देते हुए विजयी रहे. वहीं तूफानी पहलवान ने गाजीपुर से आये प्रदीप पहलवान को भी चीत कर विजयी रहे.

इस दंगल कार्यक्रम में कई स्थानों के पहलवानों ने भाग लिया. कुश्ती में निर्णायक के रूप में बबलू सिंह (बलिया स्टेडियम)रहे.  कुश्ती के संचालनकर्ता के रुप में पूर्व जिला केशरी रमेश पहलवान गाजीपुर रहे.

 

इस मौके पर गोपाल जी युवा,पूनम गुप्ता, अरुण सिंह,सुनील सिंह,धीरेंद्र बहादुर सिंह,राजेश साह, विश्वजीत सिंह,सुनील सिंह,अभिषेक सिंह, सहित अन्य जनप्रतिनिधि एव आयोजक मंडल में हरे कृष्ण वर्मा,जगत नारायण सिंह,संजय कुमार,मुन्ना चौहान,अखिलेश सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे.
सुरक्षा की दृष्टि से कोतवाल योगेंद्र प्रसाद सिंह,चौकी इंचार्ज रामशंकर मय पुलिसफोर्स के साथ मौजूद रहे. वहीं दर्शक भी कुश्ती में ताली बजाकर पहलवानों का उत्साहवर्धन करते रहे.

(बांसडीह संवाददाता रवि शंकर पाण्डेय की रिपोर्ट)