बैरिया संपूर्णसमाधान दिवस पर जिलाधिकारी सौम्याअग्रवाल ने सुनी फरियादियों की फरियाद, 120 मामलों में सिर्फ 5 का हुआ निस्तारण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. स्थानीय तहसील के सभागार में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर जिला अधिकारी सौम्या अग्रवाल ने जनता की फरियाद सुनी इस अवसर पर कुल 120 मामले प्रस्तुत किए गए जिसमें से सिर्फ 5 मामलों का तत्काल निस्तारण हो पाया. उन्होंने हर एक शिकायतकर्ताओं की बात सुनते हुए उनके शिकायती पत्र को संबंधित अधिकारियों को सौंपते हुए यह निर्देश दिया कि समयान्तर्गत व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराएं. उन्होंने चेतावनी भी दी कि अगर निस्तारण में अनावश्यक विलंब की शिकायत मिली तो जवाबदेही तय करते हुए कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

जिलाधिकारी ने सभी की शिकायतों को सम्बंधित अधिकारियों को समाधान करने के लिए निर्देशित किया. उन्होंने कहा कि जहां विवाद की स्थिति हो, वहां पुलिस व राजस्व विभाग की टीम मौका मुआयना करके सही व्यक्ति को न्याय दिलाएं.

 

इस दिवस पर बैरिया निवासी हरिकंचन सिंह ने नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सकों के नहीं आने की शिकायत जिलाधिकारी से की, जिलाधिकारी ने बगल में बैठे सीएमओ डाक्टर जयन्त कुमार से तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

बीबीटोला निवासी दिव्यांग वीरेन्द्र मौर्य ने लेखपाल, कानूनगों पर रिश्वत लेकर फर्जी रिपोर्ट लगाने व एसडीएम द्वारा प्रकरण को गम्भीरता से नही लेने की शिकायत डीएम से की.

 

बीबीटोला निवासी मथुरा प्रसाद ने शिकायत किया कि फर्जी वसीयत के आधार पर बलपूर्वक हमारी सम्प्पति दबंग कब्जियाना चाहते है। रामनगर निवासी विजय शंकर मौर्य व लक्ष्मणछपरा निवासी गणेश ठाकुर ने पैमाइस के बाद भी जमीन पर कब्जा नहीं मिलने की शिकायत करते हुए कहा कि लगातार एक साल से सम्पूर्ण समाधान दिवस व थाना दिवस पर फरियाद कर रहा हूं, किन्तु कार्रवाई नहीं हो रही है. चकिया निवासी गौरीशंकर तुरहा, गिरजा तुरहा ने जिलाधिकारी से शिकायत की बार-बार समाधान दिवस पर भूमि विवाद का मामला उठा रहा हूं, लेकिन समाधान नहीं हो रहा है.

 

बैरिया निवासी दोनों आंखों के दिव्यांग बृजेश यादव ने अन्यत्योदय कार्ड बनाने की गुहार डीएम से लगाया. वहीं रामनगर निवासी काली प्रसाद ने पत्थल नसब के बाद भी भूमि पर कब्जा नहीं मिलने की शिकायत की.

 

वहीं पांडेयपुर निवासी रामजी यादव उर्फ उत्तिल ने सप्लाई विभाग के निरीक्षकों पर खाद्यान्न पकड़ने के बाद भी गलत रिपोर्ट प्रस्तुत करने की शिकायत किया. कोटवां निवासी छात्र नेता नितेश सिंह महाविद्यालय में फीस वृद्धि की शिकायत की है। इसी तरह के दर्जनों मामले आये, जिसमें काफी कम मामले निस्तारित हुए.

उक्त समाधान दिवस पर पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर, सीएमओ डाक्टर जयन्त कुमार, समाजकल्याण अधिकारी यतेंद्र सिंह, डीसी मनरेगा द्विग्विजय पाण्डेय, परियोजना निदेशक डीआरडीए उमेश मणि त्रिपाठी, जिला विकास अधिकारी राजितराम मिश्र, एसडीएम बैरिया आत्रेय मिश्र, सीओ उस्मान, खण्ड शिक्षाधिकारी दुर्गा प्रसाद सिंह, एसएचओ रेवती हरेन्द्र सिंह, एसओ दोकटी रोहन राकेश के अलावा जनपद भर के दर्जनों विभागों के अलाफ़सर समाधान दिवस में मौजूद थे.

(बैरिया संवाददाता वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)