शिक्षा के विकास हेतु जनप्रतिनिधि व प्रधानध्यापक की सयुंक्त कार्यशाला का हुआ आयोजन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

गांव में शिक्षा के विकास में जनप्रतिनिधि भी करे सहयोग- केशव चौधरी

सिकंदरपुर, बलिया. सरकार द्वारा गांव में शैक्षिक माहौल को सुदृढ़ करने हेतु बीआरसी नवानगर पर शुक्रवार को प्रधान स्थानीय निकाय एवं प्रधानाध्यापकों का संयुक्त रुप से एक दिवसीय ब्लॉक स्तरीय संगोष्ठी एवं कार्यशाला का आयोजन बीआरसी के सभागार में किया गया.

 

गोष्ठी का उद्घाटन ब्लाक प्रमुख केशव चौधरी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. गोष्ठी को संबोधित करते हुए ब्लाक प्रमुख केशव चौधरी ने कहा कि सरकार गांव में शिक्षा के विकास के लिए प्राथमिक विद्यालयों का कायाकल्प योजना के तहत विकसित कर विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को सभी आधुनिक सुविधाएं मुहैया करा रही है जिससे कि वह सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे भी मानसिक रूप से अपने को मजबूत कर सके. सभी विद्यालयों में समुचित शिक्षा की व्यवस्था भी सरकार द्वारा की जा रही है जिससे कि बच्चों के आगे की पढ़ाई में कोई दिक्कत न हो.

 

खंड शिक्षा अधिकारी हिमांशु कुमार मिश्रा ने कार्यशाला के उद्देश्य जैसे डीबीटी, कायाकल्प, शारदा ऐप, दीक्षा ऐप, निपुण लक्ष्य ऐप व समर्थ ऐप के बारें मे विस्तृत चर्चा करतें हुए विस्तार से प्रकाश डाला. वहीं मिशन पोषण योजना के तहत बाल विकास विभाग द्वारा आंगनबाड़ी के बच्चों को स्वास्थ्य प्रमाण पत्र उपजिलाधिकारी अखिलेश कुमार यादव के हाथों प्रदान किया गया.

कहा कि गांव के विकास में शिक्षक की भूमिका महत्वपूर्ण है जब तक गांव में शिक्षा का विकास नहीं होगा तब तक गांव का विकास नहीं होगा.

 

उन्होंने जनप्रतिनिधियों का आह्वान किया कि गांव में शिक्षा के विकास हेतु आगे आकर कॉल करने का काम करें गुरुजी को मुख्य रूप से सीडीपीओ सरस्वती शाक्य, अरविंद कुमार सिंह, अमरनाथ यादव, सुशील कुमार, मोहन गुप्ता, अशोक यादव,राम बचन यादव,अनिल सिंह आदि ने सम्बोधित किया. अध्यक्षता जहीर आलम व संचालन मोहन कांत राय ने किया.

 

आरओ का किया उद्घाटन

स्थानीय तहसील क्षेत्र के जूनियर हाई स्कूल प्रांगण में ब्लाक प्रमुख केशव चौधरी ने शुक्रवार को आरओ प्लांट का उद्घाटन किया. क्षेत्र पंचायत निधि से 5. 40 लाख की लागत शुद्ध पेयजल हेतु लगे आरो से विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों व शिक्षकों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो सकेगा. इस दौरान विनय यादव ,अशोक यादव, अविनाश चंद्र मिश्रा ,त्रिपाठी चौधरी आदि लोग उपस्थित रहे.

(सिकंदरपुर संवाददाता संतोष शर्मा की रिपोर्ट)