छज्जा टूट कर गिरने से घायल महिला के परिजनों ने इलाज के लिये आर्थिक मुआवजे की मांग को लेकर दिया धरना

बैरिया, बलिया. रानीगंज बाजार में शनिवार को छत के छज्जा टूट कर महिला के गिर जाने से घायल महिला के परिजनों ने रविवार को मकान मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने व महिला के इलाज के लिये आर्थिक मुआवजे की मांग को लेकर रानीगंज बाजार के चौक पर धरना दिया.

 

लगभग तीन घंटे से भी अधिक समय तक चले इस धरना प्रदर्शन से प्रशासन भी सकते में आ गया. बाजार में आए लोगों ने भी परिजनों के साथ इस धरना प्रदर्शन में बढ़ चढ़ कर भाग लिया.

चौक में धरना प्रदर्शन से चौतरफा बाजार में जाम लग गया. जाम लगने से अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया.

 

सूचना पर पहुंचे एसएचओ धर्मवीर सिंह ने रेनू के परिजनों को अपने तरफ से दस हजार रुपये नगद देकर बाजार के अन्य दुकानदारों से भी अपने तरफ से सहयोग करने की बात कही.

परिजनों को आश्वासन दिया कि जांचोपरांत उक्त दुकान व भवन स्वामी के खिलाफ मुकदमा भी पंजीकृत किया जायेगा. इसके बाद धरना समाप्त हुआ.

बताते चलें कि शनिवार को सुबह चेता छपरा निवासिनी रेनू देवी अपने घर स्थित दुकान का सामान खरीदने रानीगंज बाजार आई हुई थी. वह जब रानीगंज बाजार चौक में एक दुकान के सामने खड़ी थी कि अचानक छत का छज्जा टूट कर महिला के सिर पर गिर पड़ा और वह गंभीर रूप से घायल हो गई. उसका प्राथमिक इलाज सोनबरसा फिर जिला चिकित्सालय में हुआ. जहां से स्थिति खराब होने पर आनन फानन में वाराणसी के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया जंहा महिला रेनू देवी कोमा में चली जाने से जिंदगी और मौत से जूझ रही है.

पति लकवा ग्रस्त, पत्नी पर है परिवार का बोझ

बैरिया थाना क्षेत्र के चेता छपरा निवासिनी रेनू देवी का पति चंदन कुमार कुशवाहा गांव पर ही किराना की एक दुकान चलाते थे और इसी दुकान से अपने परिवार के भोजन की व्यवस्था करते थे. लेकिन विगत कुछ दिनों से वह लकवा बीमारी का शिकार हो गए. तब से पति के साथ ही तीन बेटियों के परवरिश का बोझ रेनू देवी पर ही था. रेनू शनिवार को दुकान का सामान खरीदने रानीगंज बाजार आई थी जहां वह दुर्घटना का शिकार होकर वाराणसी के ट्रामा सेंटर में कोमा में चली जाने से जिंदगी से जंग लड़ रही है.

 

 

प्राथमिक विद्यालय चिरंजी छपरा में बीती रात चोरों ने किवाड़ तोडक़र कमरे में रखा सामान चुराया

बैरिया, बलिया. शिक्षा क्षेत्र मुरली छपरा के प्राथमिक विद्यालय चिरंजी छपरा में बीती रात चोरों ने किवाड़ तोडक़र कमरे में रखा सामान चुरा लिया. प्रधानाध्यापक ने इसकी लिखित सूचना पुलिस को दे दी है.
प्रधानाचार्य अशोक तिवारी ने बताया कि शनिवार के दिन स्कूल बंद कर अध्यापक अपने घर चले गए थे रविवार बंदी के बाद सोमवार को जब सुबह आठ बजे स्कूल में पहुंचा तो नीचे से किवाड़ तोड़ा मिला. खोलकर देखा तो कमरे में बनी अलमारी को तोड़कर उसमे रखा कुछ पुस्तकें खेल कूद का सामान सहित 12 थाली व 12 गिलास पर चोरों ने चोरी कर लिया गया है. पहले इसकी सूचना 112 नंबर को दिया गया बाद में इसकी तहरीर दोकटी पुलिस को दे दी गई.

(बैरिया से शशि सिंह की रिपोर्ट)