अराजक तत्वों ने टाउन हॉल पर किया कब्जा, जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश

news update ballia live headlines

बलिया. टाउन हॉल परिसर में बने बापू भवन ट्रस्ट की स्थापना 1969 में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में महात्मा गांधी के आदर्शों को लोगों तक पहुंचाने के लिए किया गया था। 1969 से लेकर इसके प्रबंधन में कभी भी किसी प्रकार की गड़बड़ी या दिक्कत नहीं आई परंतु कालांतर में 2013 में राकेश श्रीवास्तव नामक व्यक्ति ने बापू भवन ट्रस्ट का स्वयं को अध्यक्ष घोषित कर दिया। जिसका संज्ञान लेकर जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट को इसकी जांच के आदेश दिए हैं।

जांच के दौरान यह तथ्य सामने आया की टाउन हाल में स्थित बापू भवन ट्रस्ट के पदेन अध्यक्ष जिलाधिकारी होते हैं परंतु राकेश श्रीवास्तव तथा अन्य सदस्यगण द्वारा मिलकर 2013 में स्वयं को ट्रस्ट का अध्यक्ष घोषित कर लिया गया है। जिसकी सूचना ना तो जिलाधिकारी को दी गई है और ना ही उनका कोई अनुमोदन जिलाधिकारी से लिया गया है।

 

बताते चलें कि टाउन हॉल शहर के बीचो बीच स्थित है तथा इसकी भूमि बहुत ही कीमती है। बापू भवन का उपयोग शादी ब्याह, गोष्टी, संगोष्ठी जैसे सार्वजनिक कार्यों के लिए किया जाता है।

जांच के दौरान जब राकेश श्रीवास्तव से आय- व्यय और कार्यवाही का रजिस्टर मांगा गया तो वह आनाकानी करने लगे। जिसके कारण उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में कोतवाली थाने में तहरीर देकर एफआईआर दर्ज करा दी गई है और आगे की कार्यवाही जारी है।

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)