बांसडीह इंटर कॉलेज में ‘विविधता में एकता, भारत की विशेषता’ विषय पर गोष्ठी का आयोजन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह, बलिया. सरकार जहां शिक्षा पर विशेष ध्यान दे रही है. वहीं विद्यालयों में भी कार्यक्रम आयोजित कर छात्रों का उत्साह वर्धन किया जा रहा है.

 

सोमवार को एक तरफ नौ रात्रि का प्रथम दिन रहा. वहीं बांसडीह इंटर कॉलेज के हॉल में ‘ विविधता में एकता ,भारत की विशेषता ‘ विषय पर गोष्ठी का आयोजन हुआ. जिसमें मुख्यातिथि सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त रहे.

बांसडीह इंटर कॉलेज में ‘विविधता में एकता, भारत की विशेषता ‘ विषय पर गोष्ठी का आयोजन

 

बांसडीह इंटर कॉलेज के हॉल में गोष्ठी से पूर्व सांसद वीरेंद्र सिंह ने दीप जलाकर शुभारंभ किया. सांसद ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष गांठ पर जो विषय रखना चाहिए वही विषय माला रखा गया है. मैं दिल्ली था.

 

इस कार्यक्रम में आकर अपने को भाग्य शाली मानता हूं. देहाती आदमी हूं. सांसद ने कहा कि विविधता में एकता भारत की विशेषता यह विषय ही अपने आप में बहुत महत्वपूर्ण और बहुत ही गंभीर है.

बांसडीह इंटर कॉलेज में ‘विविधता में एकता, भारत की विशेषता ‘ विषय पर गोष्ठी

भारत के ऋषि मुनियों ने जो रचना की, भारत की गौरवशाली परंपरा,संस्कृति,सभ्यता ,भारत की गौरवशाली परंपरा इसकी रचना ऐसे नहीं हुई है. इस देश के ऋषियों ,मुनियों ने जो वेदों , उपनिषदों की रचना की. वो हमारे देश के सांस्कृतिक, सामाजिक ,आर्थिक , और राजनैतिक विभिन्न क्षेत्रों की विशेषता होती हैं. वही विविधता में एकता का संदेश देते हैं. ये सारी परंपरा , सभ्यता, संस्कृति हमारे देश के हमारे वैदिक ग्रंथों के उपनिषदों की आत्मा है.

 

सांसद वीरेंद्र सिंह ने कहा कि हम केवल भारत के सीमा तक ही अपने सभ्यता, परंपरा एवं संस्कृति को सीमित नहीं रखते हैं. हमारे ऋषियों मुनियों हमारे गौरव शाली परंपरा ने हमारे वसुधैवकुटुम्बकम का मार्ग दर्शन दिया है।और हम दुनिया को अपना परिवार मानते हैं  यही विविधता में एकता है. इतने पर बच्चों पूरा हॉल तालियों की गूंज से भर गया.

 

प्रबंधन संजय सिंह मुन्ना जी ने कहा कि बांसडीह इंटर कॉलेज के छात्र अपने जीवन में आगे बढ़ें यही विद्यालय परिवार का प्रयास है. प्रधानाचार्य अनिल पांडेय आए हुए अतिथियों का आभार व्यक्त किया.

 

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि पूर्व कुलपति ललन सिंह,नोडल अधिकारी प्रफ्फुल कुमार श्रीवास्तव,ललन पांडेय, सौरभ कुमार पांडेय आदि रहे. आये हुए अतिथियों का आभार विद्यालय प्रबंधक संजय कुमार सिंह मुन्ना ने किया।तथा कार्यक्रम का संचालन प्रधानाचार्य अनिल पांडेय ने किया.

(बांसडीह संवाददाता रवि शंकर पांडे की रिपोर्ट)