मिशन शक्ति के तहत महिला सशक्तिकरण के संदर्भ में हुई महिलाओं की गोष्ठी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती, बलिया. मिशन शक्ति के तहत महिला सशक्तिकरण के संदर्भ में मन:स्थली एजुकेशन सेण्टर प्रांगण में आयोजित महिलाओं की गोष्ठी के दौरान‌ महिला हेमलता ने कहा कि लैंगिक भेदभाव राष्ट्र में सांस्कृतिक,सामाजिक,आर्थिक और शैक्षिक अंतर ले आता है. जो देश को पीछे की ओर धकेल देता है. इसके लिए जरूरी है की महिलाएं शारीरिक, मानसिक और सामाजिक रूप से मजबूत हों. महिला सशक्तिकरण के लिए सरकार भी कई सारे कदम उठा रही है.

 

महिला आरक्षी राखी मिश्रा ने कहा कि महिला और पुरुष के बीच की असमानता कई समस्याओं को जन्म देती है,जो राष्ट्र के विकास में बड़ी बाधा के रूप में सामने आ सकती है. कहा कि यह महिलाओं का जन्मसिद्ध अधिकार है कि समाज में पुरुषों के बराबर महत्व तथा अधिकार मिले.

 

महिला आरक्षी प्रतिभा ने कहा कि महिलाओं को भी अपने सशक्तिकरण के लिए अपने अधिकारों से अवगत होना जरूरी है. महिला आरक्षी पूजा कश्यप ने कहा कि किसी तरह की अप्रिय घटना, छेड़खानी या अन्य कोई समस्या हो तो महिलाओं को निर्भय होकर अपनी बात शासन-प्रशासन से रखनी चाहिए ताकि उसका समाधान किया जा सके.

 

इस दौरान गाड़ी चलाते समय मोबाइल नहीं चलाने,सीट बेल्ट बांधने आदि की जानकारी भी दी गई. इससे पूर्व गोपाल जी महाविद्यालय सहित अन्य विद्यालयों में पहुंच कर महिला आरक्षियों ने छात्राओं को महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक किया.

 

महिला सुरक्षा 1090 के बैनर तले आयोजित इस गोष्ठी में महिला आरक्षियों ने छात्राओं के प्रश्नों का समाधान किया. इस दौरान एसएसआई बृजेश कुमार के अलावे विद्यालय परिवार मौजूद रहा.

(रेवती संवाददाता पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’की रिपोर्ट)