त्योहारों के दौरान अश्लील नाच व गाने का आयोजन करने वालों पर होगी कड़ी कानूनी कार्रवाई

बेल्थरारोड, बलिया. आगामी दुर्गा पूजा त्योहार के मद्देनजर उपजिलाधिकारी दीपशिखा सिंह की अध्यक्षता व सीओ रसड़ा शिवनारायण वैस की संचालन में मंगलवार को सीयर पुलिस चौकी प्रांगण में एक शान्ति समिति की एक बैठक सम्पन्न हुई. बैठक में दुर्गापूजा समिति के अध्यक्ष व सदस्य उपस्थित रहे.

 

बैठक के दौरान सीओ ने चेताया कि त्योहारों के दौरान कहीं भी अश्लील नाच व गाने का आयोजन किया गया तो पुलिस द्वारा उसपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बैठक को सम्बोधित करते हुए उपजिलाधिकारी दीपशिखा सिंह ने कहा कि दुर्गा पूजा त्योहार में मातृशक्ति की पूजा की जाती है. अतः इस दौरान किसी को भी ऐसा कार्य नहीं करना चाहिए कि मेले के दौरान उन्हें किसी प्रकार की तकलीफ़ पहुंचे.

उन्होंनेे लोगों से आपस मे मिल जुलकर इस त्योहार को मनाने की अपील की. सीओ रसड़ा शिवनारायण वैस ने कहा कि दुर्गापूजा का त्योहार आपसी सौहार्द के साथ को मनाये. उन्होंने त्योहार को लेकर जारी गाइड लाइन का पूर्ण रूप से पालन करने पर विशेष बल दिया. कहा कि अश्लील गाने व नृत्य का किसी भी दशा में आयोजन नहीं करना है.
ऐसा करने की स्थिति में कानूनी कार्रवाई की जाएगी. कहा कि अश्लील गाने व नृत्य से वहां अराजक तत्वों का जमावड़ा लग जाता है।तथा इस दौरान माहौल खराब होने की संभावना बलवती हो जाती है. कहा कि अनावश्यक किसी को भी परिस्थिति के प्रतिकूल काम नहीं करना है. कहा कि अश्लील गाने आदि बजाने पर पुलिस कार्रवाई करेगी.

शांति व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद है अगर कही भी कोई समस्या हो तो इसकी जानकारी तत्काल पुलिस को दे जिससे समय से समाधान कराया जा सके. कहा कि अगर कोई व्यक्ति अराजकता फैलाता है या नियम के विरुद्ध चलेगा तो उसके विरुद्ध वैधानिक कारवाई की जायेगी.
इस दौरान सीओ ने दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों से वहां के माहौल व सुरक्षा से सम्बन्धित बातों की जानकारी ली. इस मौके पर श्री राम लीला समिति के अध्यक्ष विनय प्रकाश डेविड ने एक बार फिर रामलीला मैदान में आगामी 27 सितंबर से शुरू हो रहे रामलीला के दौरान पुरुष व महिला सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की मांग की.
इस मौके पर उभांव थाना के क्राइम इस्पेक्टर अंशुमान यदुवंशी, दुर्गा प्रसाद मधु लाला, अशोक कुमार मधुर, शिवकुमार जायसवाल, सनी जायसवाल, शाहपुर डॉक्टर राम अवध वर्मा, मुन्ना कुमार गुप्ता प्रधान प्रतिनिधि , कृष्ण कुमार वर्मा (रिंकू), रामबृक्ष राजभर, मालीपुर रुदल यादव, सोनू यादव, किशन मद्धेशिया, रतन वर्मा, राहुल मद्धेशिया, मनोज गौड़, अजीत कुमार यादव, सिप्पू यादव, रवि यादव आदि उपस्थित रहे.

(बेल्थरा रोड संवाददाता उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)

 

 

दुर्गा पूजा को  लेकर हुई पीस कमेटी की बैठक

सिकंदरपुर , बलिया. स्थानीय चौकी परिसर में वुधवार को दुर्गा पूजा व रावण दहन की व्यवस्था के बारे में उपजिलाधिकारी अखिलेश कुमार यादव की अध्यक्षता मे पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई.

 

उप जिलाधिकारी अखिलेश कुमार यादव ने कहा कि किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं देना है तथा पंडाल के आसपास सतर्कता के साथ अपनी नजर बनाए रखनी है जिससे किसी भी तरह का असामाजिक तत्व कोई गलत कार्य को अंजाम ना दे सके. बैठक को संबोधित करते हुए क्षेत्राधिकारी भूषण वर्मा ने बताया कि यह एक अच्छी व्यवस्था है कि लाइन लगवा कर पूजा कमेटी के देखरेख में पूजा होनी चाहिए. कहा कि डस्टबिन हर जगह रखी जाएगी. हर पंडाल के समीप अग्निशमन वाहन की भी व्यवस्था करेंगे. इन सब चीजों पर नियंत्रण रखते हुए शराब के नशे में कोई व्यक्ति उपद्रव ना करें. लाइट व साफ सफाई का भी पूरा प्रयास करेंगे कि समुचित व्यवस्था बनी रहे. कमेटी के सदस्य तत्पर रहेंगे तथा बाहरी लोगों के साथ किसी भी तरीके के गलत व्यवहार नहीं करेंगे. रामलीला में कोई भगदड़ की स्थिति नहीं होनी चाहिए. लाइट 8 से 12 तक उपलब्ध रहेगी.

 

बैठक में मुख्य रूप से नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी सीमा राय, प्रभारी निरीक्षक योगेश कुमार यादव, बैजनाथ पाण्डेय, प्रयाग चौहान, भीष्म यादव, लालू शर्मा, दुर्गेश सोनी, राकेश सिंह, बबलू मास्टर व राकेश यादव समेत दर्जनों संभ्रांत नागरिक मौजूद रहें.

(सिकंदरपुर संवाददाता संतोष शर्मा की रिपोर्ट)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.