बीसी सखियों ने सौपा पांच सूत्रीय मांग पत्र

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

हल्दी, बलिया. विकास खण्ड बेलहरी के सोनवानी स्थित ब्लाक मुख्यालय पर बुधवार के दिन सभी ग्रामपंचायतों की बीसी सखियो ने एडीओ आइएसबी के माध्यम से आयुक्त स्व रोजगार को पाँच सूत्रीय मांग पत्र सौपा.

 

पत्रक के माध्यम से बीसी सखियों अपने मानदेय,लैपटॉप, साड़ी, बैंक में खाता खोलने के लिए आई डी तथा बैंक कार्य के लिए सरकार द्वारा मिले 75000 रुपये माफ करने की मांग की है.

 

उनका कहना है कि आज तक एक भी माह का ना ही मानदेय आया है और ना ही किसी बीसी सखी को साड़ी दी गयी है.

 

इससे पूर्व सभी बीसी सखियों,विद्युत सखीयो,रोजगार सेवको तथा सचिवो की संयुक्त बैठक की गयी.

 

बैठक में एपीओ बेलहरी राजेश कुमार यादव ने बताया कि समस्त ग्राम पंचायतों में मनरेगा के भुगतान बीसी सखियो के माध्यम से किया जाय. जिसमे उस गांव के रोजगार सेवक व सचिव बीसी सखियो की मदद करेंगे।मनरेगा मजदूरों को उनका पैसा बिना किसी बैंक गए. उन्हें कार्य स्थानों पर ही मिले. किसी को कोई परेशानी हो तो एडीओ आइएसबी से फोन द्वारा संपर्क पर समाधान करा सकते है.

 

वहीं विद्युत सखियों को भी अधिक से अधिक विद्युत बिल वसूलने के लिए कहा. बीडीओ पन्नालाल यादव ने सभी सचिवों को अपने ग्रामसभा में हो रहे विकास कार्यो,अमृत सरोवर, पौधा रोपण सहित कई कार्यों को युद्ध स्तर पर पूरा करने की बात कही. तथा अन्य सभी कार्यों पर चर्चा की गयी.

 

इस मौके पर जेई एमआई उदयभान मल्ल,जेए वृजकिशोर सिंह,टीए विनोद सिंह,सचिव शशिभूषण दुबे, विनय कुमार सिंह,संजय सिंह,एडीओ आइएसबी गुलाब चंद्र,बीसी सखी नीलम उपाध्याय,रीता पाण्डेय,रंजू सिंह,ज्ञान्ति देवी ,नीलम,सहित सभी बीसी सखी,विद्युतसखी, रोजगार सेवक व सचिव उपस्थित रहे.

 

दशहरा व दुर्गा पूजा को लेकर पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न

हल्दी, बलिया. क्षेत्र में दशहरा एवं दुर्गा पूजा त्योहार के दौरान शांति और सौहार्द बनाए रखने को लेकर मंगलवार की शाम स्थानीय थाने पर क्षेत्र के समस्त दुर्गा पूजा कमेटियों के अध्यक्ष व सदस्यों तथा सम्भ्रांत लोगों के साथ पीस कमेटी की बैठक क्षेत्राधिकारी बैरिया उस्मान की अध्यक्षता में संपन्न हुयी.

पीस कमेटी की बैठक में क्षेत्राधिकारी उस्मान ने बताया कि दुर्गा पूजा में गाइडलाइन की सख्ती से पालन किया जाएगा .

 

मूर्ति पंडाल स्थल व रामलीला स्थानों पर किसी प्रकार का कोई हादसा व विवाद न हो इसलिए आयोजक एवं मंदिर के कमेटी के लोग अपना वोलेंटियर रखें. और उसकी सूची थाने पर उपलब्ध करा दे. पुलिस से जो भी आपकी अपेक्षाएं होंगी वह पूरी की जाएंगी.

 

वहीं थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने कहा कि मूर्ति के जुलूस व विसर्जन के समय कोई भी शराब पीकर अगर उपद्रव करेगा. उसके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जाएगी. साथ ही डीजे की ध्वनि निर्धारित सीमा के अंदर ही हो इस बात का ध्यान रहे.

 

विसर्जन एक ही स्थान पर हो और सूर्यास्त के पहले हो जाए ताकि कोई घटना न हो इस बात का ध्यान रहे.

 

इस मौके पर उपनिरीक्षक राधेश्याम सरोज,उपनिरीक्षक शिवमूर्ति तिवारी,उपनिरीक्षक मिथिलेश तिवारी,उपनिरीक्षक शैलेन्द्र पाण्डेय,हर्षित पाण्डेय,पिन्टू मिश्रा, विक्रमा पाण्डेय,रामजी यादव,दिलीप पाठक,कुणाल सिंह,भोला यादव,विशाल सिंह,रत्नेश सिंह,उपेंद्र यादव,कृष्ण कुमार,विनोद कुमार,रवि गुप्ता,तेज नारायण गुप्ता सहित कई लोग उपस्थित थे.

(हल्दी से आरके की रिपोर्ट)