नवरात्र में मां दुर्गा के मूर्ति पांडाल बनाये जाने वाले 22 चिह्नित स्थानों का सीओ बैरिया व एसएचओ ने सुरक्षा तैयारियों को लेकर किया स्थलीय निरीक्षण

रेवती, बलिया. नवरात्र के अवसर पर नगर में स्थापित होने वाली मां दुर्गा की मूर्ति पांडाल बनाये जाने वाले 22 चिह्नित स्थानों और विसर्जन जुलूस मार्ग एवं रामलीला मैदान का सीओ बैरिया मोहम्मद उस्मान ने एसएचओ हरेंद्र सिंह के साथ सुरक्षा व तैयारी के बाबत स्थलीय निरीक्षण किया.

 

सीओ बैरिया ने स्थलीय निरीक्षण के पश्चात प्रभारी निरीक्षक को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।सीओ बैरिया के नेतृत्व में पुलिस टीम सर्व प्रथम मूर्ति नं एक स्थल पर पहुंचे. जहां से विभिन्न मूर्ति स्थलों का जायजा लेते हुए पैदल ही रामलीला मैदान पहुंचे. जहां सीओ बैरिया ने नौ दिनों तक चलने वाली रामलीला के विषय में जानकारी हासिल किया. तत्पश्चात विसर्जन जुलुस रूप का भी सीओ बैरिया ने निरीक्षण किया.

बताते चलें कि नवरात्र में रेवती नगर में 22 तथा पूरे थाना क्षेत्र में 36 मां दुर्गा की प्रतिमाएं स्थापित की जायेगी. मेला व पूजा के मद्देनजर पुलिस स्थानीय पुलिस द्वारा सारी व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है.

 

 

रेवती के वार्ड नं चार में बच्चों के बीच बांटी कापी किताब और पेंसिल

रेवती, बलिया. प्रधानमंत्री के जन्मदिन को सेवा पखवारा मनाने के क्रम में भाजपा नेता राणा योगेन्द्र विक्रम सिंह माण्डलू के निर्देश पर उनके अनुज मानू सिंह द्वारा नगर के रेवती के वार्ड नं चार में बच्चों के बीच काफी, किताब, पेंसिल, रबर, कटर आदि वितरित किया गया. उक्त सामग्री पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे.

 

मानू सिंह ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री देश के विकास के लिए दिन रात कार्य कर रहे हैं. ऐसे में हमारा भी कर्तव्य बनता है कि हम भी देश के विकास में सहभागी बनें. समाजसेवी मानू सिंह ने कहा कि यह बच्चे आने कल हैं,देश के भविष्य हैं.

 

देश के भविष्य को सजाने संवारने का कार्य हम करेंगे तो एक दिन यहीं नौनिहाल अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करेंगे. कहा कि पठन-पाठन सामग्री वितरण का यह क्रम लगातार जारी रहेगा.

इस अवसर अर्जुन सिंह, जितेन्द्र रावत,राजू रावत,शपथ रावत,मंजूर आलम,लकी वर्मा,रनू चौहान,गोलू गुप्ता आदि रहे.

(रेवती संवाददाता पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’की रिपोर्ट)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.