फेसबुक पर गाड़ी खरीदने के चक्कर में साइबर ठगों ने महिला को लगाया एक लाख दो हजार रुपये का चूना

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती, बलिया. फेसबुक पर बोलेरो गाड़ी खरीदने के चक्कर में एक महिला को साइबर ठगों ने एक लाख दो हजार रुपये का चूना लगा दिया. महिला को जब अपने को ठगे जाने का भान हुआ तो वह प्रार्थना पत्र लेकर थाने पहुंची. जहां प्रभारी निरीक्षक हरेन्द्र सिंह ने महिला को विधिवत समझाते हुए जिला मुख्यालय साइबर थाना जाने को कहा गया.

 

रेवती थाना क्षेत्र के दल छपरा गांव निवासिनी अमृता देवी पत्नी रमेश यादव ने तहरीर में लिखा है कि अजय यादव पुत्र श्रीरामनिया यादव निवासी ग्राम छपिया अहिरौली,पठाकुलि जिला गोरखपुर ने मेरे पति को आनलाइन अपनी बोलेरो गाड़ी दिखाकर उसे बेचने की बात की. गाड़ी की कीमत एक लाख बीस हजार में फाइनल हुई.

 

तत्पश्चात मेरे पति ने अजय का खाता नं मुझसे देते हुए मुझसे कहा कि इस खाते में पैसा ट्रांसफर कर दो. जिस पर पांच बार में तथाकथित अजय द्वारा दिये गये खातों में मेरे द्वारा एक लाख दो हजार दस रूपये भेज दिया गया. बताया कि अजय द्वारा दिये गये विभिन्न खाता नम्बरों में पैसा भेजा गया.

 

सबसे बडी़ बात यह रही कि अमृता को पता ही नहीं था कि अजय द्वारा भेजे गये खाता संख्या अलग-अलग नामों से थे.

 

अमृता ने दो सितम्बर को राजू भाई कानून भाई परमार के खाते में तीन हजार,3 सितम्बर को शाम 6.56 बजे शैतान जाट के खाते में पैंतिस हजार दस रूपये,तीन सितंबर को ही दोपहर 12.12 बजे भास्कर ज्योति के खाते में पैंतीस हजार रूपये,जैल सन्धु के खाते में सात हजार रूपये,प्रहलाद काम्बले के खाते में बाईस हजार रूपये भेजा गया.

 

अमृता ने बताया कि उक्त अजय यादव अपने आप को आर्मी का बताया था तथा बोलेरो गाड़ी भेजने की बात बराबर करता रहा. अजय का कहना था कि आपकी गाड़ी अब आपके नजदीक पहुंच चुकी है आप पैसा भेज दो. और अमृता ने पति के कहने पर लगातार पैसा भेजने का कार्य किया. अपने को ठगे जाने का एहसास होने पर अमृता पहले रेवती थाने पहुंची जहां पुलिस ने उसे साइबर सेल बलिया के लिए भेज दिया. जहां अमृता ने अपना प्रार्थना पत्र दिया.

(रेवती संवाददाता पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’की रिपोर्ट)