सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने से किसानों और पशुपालकों में मचा हाहाकार, हिंसक कुत्ते कर रहे झुंड बनाकर हमला

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकंदरपुर, बलिया. क्षेत्र में सरयू नदी के जल स्तर में तेजी से वृद्धि एवं जगह जगह कटान शुरू हो जाने से तटवर्ती गांवों व दियारा के किसानों और पशुपालकों में हाहाकार मच गया है.

 

जलस्तर में वृद्धि और कटान से भयभीत दियारा के किसान व पशुपालक सुरक्षित स्थानों को जाने के लिए अपना डेरा डंडा समेटने लगे हैं.

 

जलस्तर में वृद्धि व कटान की यह स्थिति पिछले तीन दिनों से है और इस दौरान नदी के जलस्तर में जहां तीन फीट से अधिक की वृद्धि हुई है. वहीं 4 कट्ठा से ज्यादा जमीन कट कर नदी में समाहित हो चुकी है.

इस दौरान मनियर मार्ग से खरीद स्टीमर घाट तक जाने वाले पिच सड़क पर स्थित सरयू नदी के पुराने छाड़न में पानी भर जाने एवं मार्ग के कटान की चपेट में आ जाने से घाट तक आवागमन करना कठिनाई पूर्ण हो गया है.

 

जलस्तर में वृद्धि एवं कटान के मद्देनजर दियारा के किसान सुरक्षित स्थानों को पलायन हेतु अपना डेरा डंडा समेटने लगे हैं.

उधर नदी के कटान से स्टीमर घाट पर संचालन प्रभावित होने और पक्का पुल के खरीद की तरफ निर्मित पहले पाया को भी उसकी चपेट में आने की आशंका वहां के ग्रामीणों द्वारा व्यक्त की जाने लगी है.

 

साथ ही दियारा खरीद में कटान और जलस्तर में वृद्धि के चलते  जहां मवेशियों के चारे की समस्या लगातार  गम्भीर होती जा रही है वहीं वहां स्थायी रूप से रहने वाले कुत्ते हिंसक हो गए हैं. ये कुत्ते किसी को भी अकेला पा कर उसे नोच कर खाने लिए झुंड में हमला कर दे रहे हैं. ये कुत्ते अब तक अनेक व्यक्तियों पर हमला कर चुके हैं.

(सिकंदरपुर संवाददाता संतोष शर्मा की रिपोर्ट)