बलिया के सात विधान सभाओं के प्रत्येक मतदान स्थलों पर 4 सितम्बर को विशेष कैम्प का होगा आयोजन

बलिया. जनपद में अवस्थित समस्त 7 विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों में सम्मिलित मतदाताओं के मतदाता फोटो पहचान पत्र (EPIC) को आधार नम्बर से जोड़ने हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित आधार नम्बर एकत्रीकरण अभियान 01 अगस्त से गतिमान है.

 

उक्त अभियान के अंतर्गत बी०एल०ओ० द्वारा घर-घर भ्रमण कर निर्वाचकों से नियत फार्म-6बी पर आधार नम्बर प्राप्त किये जाने का कार्य किया जा रह हैं. मतदाताओं को विशेष सुविधा देने के प्रयोजन सेस4 सितम्बर (रविवार) को प्रत्येक मतदेय स्थलों पर विशेष कैम्प का आयोजन किया गया है। विशेष कैम्प दिवस के दिन मतदाता नियत प्रारूप 6बी पर अपने आधार नम्बर की सूचना भरकर वहां पर उपस्थित बी०एल०ओ० को उपलब्ध करा सकते है. उक्त विशेष कैम्प दिवस पर समस्त बी०एल०ओ० अपने-अपने निर्धारित मतदेय स्थल पर उपस्थित रहेंगे तथा उच्चाधिकारियों द्वारा भ्रमण कर उनकी उपस्थिति सुनिश्चित की जारेंगी. अन्यथा की स्थिति में उनके विरूद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत कार्यवाही की जाजाये.

अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया है कि निर्वाचक नामावली में सम्मिलित समस्त निर्वाचकों, मीडिया, सिविल सोसाइटी संगठन, सिविल डिफेन्स बालिण्टयर्स, युवा दल के साथ-साथ गैर राजनैतिक एनजीओ, राजनैतिक दलों के प्रतिनिधिगण, स्वयंसेवी संस्थाओं आदि से अपील है कि वे आधार नम्बर एकत्रीकरण अभियान में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करने का कष्ट करें, जिससे शुद्ध एवं त्रुटिरहित निर्वाचक नामावली तैयार हो सके.

 

 

पेंशन अदालत 19 सितम्बर को

बलिया. उत्तर प्रदेश सरकार के समस्त पेंशनरों को सूचित करते हुए वरिष्ठ कोषाधिकारी ममता सिंह ने बताया है कि 19 सितम्बर को प्रातः 11 बजे मण्डलायुक्त, आजमगढ़ मण्डल, आजमगढ़ की अध्यक्षता में आजमगढ़ स्थित आयुक्त सभागार में पेंशन अदालत का आयोजन किया गया है. जिसमें मण्डल के राज्य सरकार के 01 जुलाई,2010 से सेवानिवृत्त/मृत राजकीय पेंशनरों/पारिवारिक पेंशनरों के लम्बित प्रकरणों का निस्तारण उनके प्रार्थना-पत्र पर पेंशन अदालत में किया जायेगा.

उ0प्र0 सरकार के पेंशनर निर्धारित प्रारूप पर अपना प्रत्यावेदन/वाद पत्र तीन प्रतियों में वरिष्ठ कोषाधिकारी, बलिया कार्यालय में 09 सितम्बर तक अवश्य जमा कर दें। इसके पश्चात् प्राप्त आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जायेगा. पेंशन अदालत का प्रारूप कोषागार के सूचना पट्ट पर चस्पा है, जहाँ से नोट किया जा सकता है. कोषागार से प्रारूप प्राप्त करने या जमा करने में कोई समस्या आ रही हो तो आप व्यक्तिगत रूप से वरिष्ठ कोषाधिकारी से सम्पर्क कर सकते हैं.

 

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)