छात्रावास उस हर एक बच्ची को समर्पित जिनमें पढ़ने की है ललक- एमएलए केतकी सिंह

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती, बलिया. कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के उच्चीकृत छात्रावास का भूमि पूजन और शिलान्यास बुधवार के दिन मुख्य अतिथि एवं बांसडीह विधायक केतकी सिंह ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनिराम सिंह की मौजूदगी में ब्राह्मणों के वैदिक मंत्रोचार के बीच किया.

 

मुख्य अतिथि केतकी सिंह ने कहा कि यह छात्रावास उस हर एक बच्ची को समर्पित है,जिनमें पढ़ने की ललक है.

 

एक बेटी पर आगे चलकर दो परिवारों की जिम्मेदारी होती है. ऐसे में बच्ची की पढ़ाई आवश्यक है, जिससे वह दोनों परिवारों सहित समाज और देश के विषय में कुछ अच्छा कर सके.

 

बांसडीह विधायक ने कहा कि रेवती की जनता ने जितना हमारे लिए किया है. रेवती के लिए जितना कर सकूं वह कम है.

विधायक ने कहा कि सभी कार्यकर्ता यह भाव रखें कि मैं विधायक हूं तथा हमें अच्छा कार्य करना है. छात्रावास बनने से खेल मैदान छोटा यानी समाप्त प्राय होने के विषय पर विधायक ने बीएसए मनीराम सिंह से कहा कि रेवती इंटर कॉलेज में छात्र-छात्राओं के खेलने की व्यवस्था सुनिश्चित करें.

 

बांसडीह विधायक ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की वार्डन ममता सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि जो भी समस्याएं हैं आप लेटर पैड पर लिख कर मुझे दें. उन समस्याओं का समाधान किया जाएगा.

 

विशिष्ट अतिथि उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने कहा कि जिस जमीन पर छात्रावास का निर्माण हो रहा है. वह जमीन बच्चों के खेलने का फील्ड था. इसी फील्ड पर खेलकर कस्तूरबा की बच्चियां स्टेट लेवल तक पहुंची थीं.

छात्रावास के बनने से फील्ड समाप्त प्राय हो चला है. फिर भी अच्छा कार्य हो रहा है. इससे पूर्व मुख्य अतिथि केतकी सिंह का स्वागत अंगवस्त्रम के साथ ममता सिंह तथा स्मृति चिन्ह के साथ कामिनी पांडेय सहित अन्य लोगों ने किया.

 

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत के पार्श्व गीत पर नृत्य करके स्वागत किया.

कस्तूरबा गांधी छात्रावास के भूमि पूजन के समय लोगों ने विधायक केतकी सिंह का ध्यान सफेद बालू की ढ़ेर की तरफ आकृष्ट किया. इसके साथ ही ईंट की गुणवत्ता की तरफ इशारा किया।विधायक ने तुरन्त कार्यदायी संस्था के जेई हिमांशु राय को बुलाकर सफेद बालू के बाबत पूछताछ करते हुए कहा कि छात्रावास का निर्माण गुणवत्ता पूर्ण हो.

छात्रावास के भूमि पूजन व शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान बीएसए मुनिराम सिंह ने कहा कि कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की छात्राएं कक्षा आठ पास करने के बाद ड्राप आउट हो जाती है. ऐसा विभागीय सर्वे बता रहा है. ऐसे में आगे पढ़ने तथा बढ़ने की ललक रखने वाली छात्राओं के लिए यह छात्रावास वरदान साबित होगा.

 

इस मौके पर प्रभारी खंड शिक्षा अधिकारी सुनील चौबे,पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह,अतुल उर्फ बबलू पांडेय,ओंकार नाथ ओझा, मुकेश पांडेय, पृथ्वीराज पांडेय, अनिल सिंह पप्पू केसरी, विजय बहादुर उपाध्याय, राजेंद्र पांडेय,शिक्षक नेता निर्भय नारायण सिंह राजेश सिंह सुनील सिंह अजीत सिंह प्रदीप शुक्ला प्रेम जी चौबे आदि मौजूद रहे . संचालन गिरीश ओझा ने किया.

 

(रेवती संवाददाता पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’की रिपोर्ट)