अपने आवास की चाभी और प्रमाण पत्र पाते ही 42 लाभार्थियों के चेहरे खुशी से खिलखिला उठे

बेल्थरारोड, बलिया. बसपा सरकार में 10 वर्ष पूर्व बने आसरा आवास का आवंटन 42 लाभार्थियों को बुधवार को तहसील सभागार में जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल की मौजूदगी में चाबी वितरण की गई.

 

मुख्य अतिथि सलेमपुर सांसद रविन्द्र कुशवाहा और जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल के हाथ आवास की चाभी व प्रमाण पत्र मिलते ही पात्रों के चेहरे खुशी से खिलखिला उठे.

 

ज्ञात हो कि 2 वर्ष पूर्व में आवास आवंटन के नाम पर आवास में रह रहे लोगो को खाली करा दिया गया था. गरीब आवास आवंटन न होने से खुले आसमान के नीचे निराश्रित के रूप में रात गुजार रहे थे.

 

बीते 14 जून को तहसीलदार सभागार में एसडीएम दीपशिखा सिंह, तहसीलदार ओमप्रकाश पाण्डेय, आदर्श नगर पंचायत के चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त, ईओ ब्रजेश कुमार गुप्त की मौजूदगी में आसरा आवास के लिए चयनित 42 पात्रों को लाटरी के द्वारा एक छोटी बच्ची के माध्यम से आवास का नम्बर आवंटन किया गया. लेकिन आवास की चाभी तत्काल नहीं मिल सकी.

 

बुधवार को 42 पात्रों को आसरा आवास की चाभी सौप दी गयी. आवास की चाभी मिलते ही गरीब असहाय खुशी से चेहरा खिलखिला उठे. इस मौके पर जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल और सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने संयुक्त रूप से कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ हर घर पहुंचाना हम लोगो का कर्तव्य है. सरकार सबका साथ सबका विकास के तर्क पर आमजन के लिए कम कर रही है. सरकार का लक्ष्य है कि गरीब असहाय निर्धन व्यक्तियों घर हर लाभ पहुंचाया जाए. जिससे समाज के गरीब असहाय निर्धन व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाया जा सके.

 

इस मौके पर एसडीएम दीपशिखा सिंह, परियोजना अधिकारी अरुण मिश्र, प्रभारी अधिकारी स्थानीय निकाय अनिल कुमार अग्निहोत्री ,पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री छट्ठू राम, चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त, नगर पंचायत ईओ ब्रजेश गुप्त, खण्ड विकास अधिकारी मधुचन्दा सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष सतीश गुप्ता, भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष सुशीला भारती, पंकज मिश्र, अमरजीत सिंह, दयाशंकर वर्मा, सत्यप्रकाश सिंह, आलोक गुप्ता, अमित जायसवाल, विनोद जायसवाल, राम मनोहर गांधी,सभासद पिक्की वर्मा, सुनील कुमार टिंकू, सुधीर मौर्य, सूबेदार,अंचल वर्मा,परवेज हमजा उर्फ गुड्डू,असलम, गुड्डू जायसवाल,पंकज मोदी,सुनील साहनी आदि और लाभार्थी मौजूद रहे.

(बेल्थरा रोड संवाददाता उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)