सघन तलाशी के साथ पीयू में हुई एम.एड प्रवेश परीक्षा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

कुलपति, कुलसचिव, परीक्षा नियंत्रक करते रहे निरीक्षण

जौनपुर, बलिया. वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों की एम.एड प्रवेश परीक्षा 2022 मंगलवार को परिसर के केंद्रीय मूल्यांकन केंद्र पर आयोजित की गई. यह परीक्षा पूर्वाह्न 11 बजे से 2 बजे तक हुई.

 

सघन तलाशी के बाद ही परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया. परीक्षा के दौरान कुलपति, कुलसचिव और परीक्षा नियंत्रक की टीम लगातार निरीक्षण कर रही थी.

 

नवीन केंद्रीय मूल्यांकन के दोनों केंद्रों पर 969 विद्यार्थियों की परीक्षा आयोजित की गई थी. इसमें 239 विद्यार्थी किन्हीं कारणों से सम्मलित नहीं हो सके.

 

विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफ़ेसर निर्मला एस. मौर्य ने मूल्यांकन कक्ष के दोनों ब्लॉकों का निरीक्षण किया. उन्होंने निर्देश दिया की हर हाल में पूरे सुचिता के साथ परीक्षा कराई जाए. मूल्यांकन केंद्र के ए-ब्लॉक के केंद्राध्यक्ष डॉ सुनील कुमार और बी- ब्लॉक के केंद्राध्यक्ष प्रोफेसर राजेश शर्मा ने कहा कि एमएड प्रवेश परीक्षा पूरी पारदर्शिता और कड़ी निगरानी के साथ संपन्न कराई गई है.

 

सीसीटीवी कैमरे और वीडियो रिकॉर्डिंग के बीच बुकलेट और ओएमआर शीट खोली गई. दोनों केंद्रों पर पर्यवेक्षक के रूप में प्रोफ़ेसर प्रदीप कुमार, सहायक कुलसचिव अजीत कुमार, डॉ मनीष कुमार गुप्ता सहायक कुलसचिव अमृत लाल पटेल निगरानी कर रहे थे.

 

इस दौरान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक वीएन सिंह और सहायक कुलसचिव श्रीमती बबीता सिंह अपनी टीम के साथ लगातार भ्रमण कर रहीं थीं. इस बीच कुलपति ने आईबीएम में चल रही परिसर की सेमेस्टेर परीक्षा का भी निरीक्षण किया। इस दौरान केंद्राध्यक्ष डा. रसिकेश के साथ सुशील कुमार, डा. दिग्विजय सिंह राठौर, प्रमेंद्र विक्रम सिंह, प्रभाकर सिंह, श्रुति श्रीवास्तव, मनोज त्रिपाठी, अनुपम आदि थे. सेमेस्टर परीक्षा में भी गहन तलाशी ली जा रही थी
(डा. सुनील कुमार की रिपोर्ट)