पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया को सुखाग्रस्त घोषित करने की मांग

बलिया. समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर जनपद में बाढ़ की स्थिति एवं सूखा के कारण किसानों के बदहाली के तरफ ध्यान आकृष्ट कराते हुए किसानों की समस्याओं के समाधान हेतु आग्रह किया है.

सपा नेता राम गोविन्द चौधरी ने दो अलग-अलग पत्र लिखा जिसमें जनपद के घाघरा नदी से हो रहे कटान पर पत्र में कहा है कि जनपद के बांसडीह ब्लॉक अन्तर्गत चांदपुर पुरानी बस्ती, चितबिसाव कला, रामपुर नंबरी आदि गाँवो की स्थिति चिंताजनक है . साथ ही मनियर ब्लॉक के सुल्तानपुर,मलाही चक्क, और कोटवा ग्राम सभा का अस्तित्व खतरे में है उसे तत्काल बचाना आवश्यक है.

 

पूर्व मंत्री ने अपने पत्र में जनपद में सूखा की भयावह स्थिति के तरफ मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा है कि मेरे गृह जनपद बलिया के किसान बिल्कुल असहाय और मजबूर हो गए हैं किसी तरह से अपने धान के फसल की रोपाई तो किए थे लेकिन वर्षा न होने के कारण वह फसल बिल्कुल बर्बाद हो गई है जिससे किसान हताश और परेशान है. ऐसे में बलिया जनपद को सूखाग्रस्त घोषित करके किसानों को आवश्यक सहायता उपलब्ध कराना जनहित में आवश्यक है. उक्त दोनों पत्रों को प्रेस को जारी करते हुए समाजवादी पार्टी बलिया के प्रवक्ता सुशील पाण्डेय “कान्हजी” ने कहा कि पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधारी पद पर रहे या ना रहे हमेशा जनहित के सवालों पर मुखर रहे हैं तथा सत्ता में रहने पर समस्याओं का समाधान आगे बढ़कर किए हैं और विपक्ष में रहकर उन समस्याओं पर मुखर होकर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराते रहे हैं जो सराहनीय एवं बधाई के योग्य कार्य हैं.

 

मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना हेतु स्वावलंबन कैंप का आयोजन

बलिया. मो० मुमताज जिला प्रोवेशन अधिकारी ने बताया है कि मिशन शक्ति फेज-4.0 के अन्तर्गत 22 अगस्त 2022 को गुलाब देवी बालिका इण्टर कालेज में मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना हेतु स्वावलंबन कैम्प आयोजित किया गया है. जिसमें कुल 28 बालिकाएं पात्र पायी गयी. जिनका आवेदन कराये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही किया जा रहा है. उक्त स्वावलंबन कैम्प में महिला शक्ति केन्द्र की महिला कल्याण अधिकारी श्रीमती पूजा सिंह, जिला समन्वयक श्रीमती निकिता सिंह, जिला समन्वयक एक की प्रधानाचार्या श्रीमती पूनम आदि मौजूद रहे.

 

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)