उभांव: अधेड़ व्यक्ति की हत्या के मामले का पर्दाफाश, दो अभियुक्त गिरफ्तार

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बेल्थरारोड, बलिया. उभांव थाना क्षेत्र के फरसाटार गांव में 15 दिन पूर्व सड़क के किनारे अपने डेरे पर सोए हुए एक 50 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति की हत्या होने का मामले का उभांव पुलिस ने शनिवार को घटना का पर्दाफाश किया. साथ ही हत्या में शामिल दो अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

 

पुलिस के अनुसार मृतक भागीरथी झाड़फूंक करता था. भूत प्रेत के चक्कर मे इसकी हत्या हुई है. इस्पेक्टर उभांव अविनाश कुमार सिंह ने बताया कि हत्या मृतक का चचेरे भाई ने ही कराया है. पूछताछ में शादी समारोह में मृतक के भाई जनार्दन ने ओमप्रकाश यादव से मारने के लिए कहा जनार्दन ने कहा कि अगर यह मेरा काम करवा दोगे तो मैं तुम्हें नौकरी सरकारी दिलवा दूंगा.

 

इसके बाद ओम प्रकाश यादव ने कहा कि मैं यह काम नहीं कर पाऊंगा मैं आपको एक लड़के से मुलाकात करा दूंगा जो यह काम कर देगा. इसके बाद मोटरसाइकिल से पहले पहचान करने आए ओम प्रकाश यादव के साथ एक अन्य को जनार्दन ने 20 हजार रुपये कैश दिये और बाद में कुछ पैसे खाते में डाल दिए.

 

 

जनार्दन ने बताया कि 27 जून को रात्रि में आए मारने लेकिन उस दिन बाहर मृतक का लड़का सो रहा था. कई बार मोटरसाइकिल से आना जाना हुआ तब जाकर के मृतक के लड़के को किसी ने बताया कि तुम्हारे घर के बाहर दो मोटरसाइकिल से घूम रहे हैं देखो कहीं पशु चोर तो नहीं. पहचान करने के बाद से वह तुरंत फिर वापस चले गए थे. इसके बाद 5 अगस्त की रात्रि में आकर भागीरथी की गोली मारकर हत्या कर दी. इसके बाद पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई.

 

शुक्रवार की रात्रि लगभग 11 बजे मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि घटना में शामिल अभियुक्त कहि भागने की फिराक में है पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक के चचेरे भाई जनार्दन पुत्र स्व विजयमल निवासी फरसाटार व ओमप्रकाश यादव पुत्र कालिका निवासी बरुहा थाना घोसी जनपद मऊ को मौके से गिरफ्तार कर लिया. इंस्पेक्टर उभांव अविनाश कुमार सिंह ने बताया कि हत्या में शामिल तीसरे मुख्य अभियुक्त की तलाश की जा रही है. गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों को सम्बंधित धाराओं में जेल भेज दिया गया है. ज्ञात हो कि फरसाटार निवासी भागीरथी 50 वर्ष पुत्र स्व रामबृक्ष बीते 5 अगस्त की रात को खाना खाने के बाद अपने घर से थोड़ी दूर अपने डेरे पर चारपाई पर सोए हुए थे.

 

शनिवार की भोर में लगभग 4 बजे भागीरथी की पत्नी धनवती उन्हें जगाने डेरे पर पहुंची तो देखा कि उसके पति चारपाई पर मृत पड़े हुए थे. यह देखकर उसके होश उड़ गए तथा वह चीखने चिल्लाने लगी. उसकी चीख पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण इकट्ठे हो गए.

इस दौरान उसका सिर चारपाई के पायदान की तरफ था तथा गर्दन , बायां कंधा व कमर से ऊपर कटे का निशान व खून लगा हुआ था. पुलिस ने मृतक के पुत्र के तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया था.
(बेल्थरा रोड संवाददाता उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)