रेवती: 45 हजार रुपये लूट की सूचना गलत, अपहरण के मामले में तीन गिरफ्तार

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती, बलिया. रेवती पुलिस उस समय हलकान हो गयी,जब पुलिस को 45 हजार रुपये की लूट की खबर मिली.

लूट की खबर मिलते ही पुलिस एक्सन मोड में आ गयी तथा कुछ ही घंटों में निरीक्षक राकेश कुमार सिंह एवं एसएसआई बृजेश सिंह के नेतृत्व में पुलिस की अलग अलग टीमों ने अस्पताल से लेकर दया छपरा टाड़ी तक पहुंच गयी. पुलिस द्वारा गहनता से जांच के बाद लूट की सूचना गलत निकली. मामला सिर्फ मारपीट का निकला.

 

बैरिया थाना क्षेत्र के दयाछपरा टांड़ी निवासी वकील कुमार यादव ने डायल 112 को सूचना दी कि मेरे 45 हजार रूपये बादमाशों ने मारपीट कर लूट लिए हैं. वकील का आरोप था कि मैं अपने गांव के निवासी पशुपति यादव के साथ उसकी ही बाइक से रेवती स्थित भटवलिया निवासी अपने जीजा रमेश यादव के यहां अपने छत की ढलाई करवाने के लिए पैसा लेने आया था. भटवलिया से 45 हजार रुपये लेकर मैं साथी बाइक चालक के साथ अपने गांव के लिए मंगलवार की सुबह रवाना हुआ. जब हम लोग मूनछपरा से आगे बढ़े तो पशुपति ने बाइक रोक दी और गमछा मेरे गले में लगा कर खींच कर गिरा दिया. इसी बीच दो बाइकों पर चार अन्य लोग पहुंच गये. सब ने मुझे मार पीट मकर मेरे पास का 45 हजार रु लेकर भाग गए. उसने यह भी आरोप लगाया कि मेरी मोबाइल छीन कर सड़क पर पटक दिया गया जिससे मोबाइल का शीशा फूट गया. बताया आसपास के किसी ने मरे पिता को फोन से इस बात की सूचना देने के साथ एम्बुलेंस को सूचित किया. एम्बुलेंस से मुझे सीएचसी रेवती लाया गया.

 

खबर मिलते ही पुलिस एलर्ट मोड़ में आ गयी. सीओ बैरिया अशोक कुमार मिश्र ने बताया कि लूट की सूचना गलत थी. मामला सिर्फ मारपीट का था।जिसमें मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है.

सीओ बैरिया ने बताया कि लूट की सूचना देने वाले वकील यादव लिखित दिया है कि बाइक की चाभी को लेकर पशुपति यादव ने उसे मारा था. बताया कि वकील यादव तथा उसके जीजा रमेश यादव एवं पशुपति यादव से अलग-अलग पूछताछ करने पर पता चला कि मामला सिर्फ मारपीट का है.

(रिपोर्ट- पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’)

 

अपहरण के मामले में महिला सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

रेवती. स्थानीय पुलिस ने बुधवार के दिन सफलता हासिल करते हुए अपहरण के मामले में महिला सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर सुसंगत धाराओं के तहत चालान न्यायालय कर दिया.

 

एसएसआई बृजेश सिंह ने बताया कि मुखबीर द्वारा सूचना मिली कि अपहरण के मामले में वांछित तीन आरोपी रेवती बस स्टैण्ड पर कहीं अन्यत्र भागने की फिराक में वाहन का इंतजार कर रहे हैं.

 

सूचना मिलते ही पुलिस टीम बस स्टैण्ड पर पहुंच कर आरोपियों की घेराबन्दी करते हुए गिरफ्तार कर लिया. पुलिस द्वारा पकड़े गये आरोपियों से पूछताछ करने पर तीनों ने अपना नाम विपिन यादव,गनेश यादव तथा हीरावती देवी निवासीगण सबलपुर टाड़ी थाना बैरिया बताया. आरोपियों ने अपहरण की घटना को स्वीकार किया.

 

ज्ञातव्य हो कि बीते 20 जून को रेवती थाना क्षेत्र के गंगा पाण्डेय का टोला निवासी व्यक्ति ने रेवती थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था. तहरीर में लिखा था कि मेरी पुत्री अपनी मौसी के साथ अपने घर पर थी. इसी बीच उक्त आरोपियों ने मेरी पुत्री का जबरदस्ती अपहरण कर लिया.

घटना के दो दिन बाद आरोपी मेरी पुत्री को पुन: गांव पर छोड़कर फरार हो गये. मेरी पुत्री ने बताया कि आरोपी मुझे गाड़ी से ले जा रहे थे. जब मुझे प्यास लगी तो मैंने पानी मांगा लेकिन आरोपियों ने मुझे फ्रुटी पिलाया. फ्रूटी पीने के बाद मैं बेहोश हो गयी. पुलिस ने तीनों आरोपियों को धारा 366 आईपीसी के तहत चालान न्यायालय कर दिया.

(रेवती संवाददाता पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’की रिपोर्ट)