आजादी के अमृतकाल के रंग में डूबा पूरा देश: परिवहन मंत्री

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शहर स्थित शहीद चौक पर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने ध्वजारोहण किया. उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद अमर सेनानियों की स्मृति में लगे बोर्ड पर पुष्प चढ़ाकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की.

 

इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए परिवहन मंत्री श्री सिंह ने कहा कि आज पूरा देश आजादी के अमृतकाल के रंग में डूबा हुआ है. हम सबके लिए यह गर्व की बात है कि उस लड़ाई में बलिया की अग्रणी भूमिका रही थी. यहां के कई महान सेनानी व सैनिक देश को आजाद कराने व उसकी रक्षा करने के लिए अपने प्राण दे दिए.

उन्होंने कहा कि देश में सबसे पहले बलिया आजाद हो गया था. इसलिए आज हम सभी संकल्पित हों कि उस आजादी को अक्षुण्य रखेंगे. हमारे महान सेनानियों ने जो सपना देखा था, उसको पूरा करेंगे. हर व्यक्ति सेवा, व्यवसाय, खेती, पढ़ाई-लिखाई अथवा अपने से सम्बंधित जिस भी क्षेत्र में हो, उस क्षेत्र में बेहतर कार्य करके उन महान सेनानियों के सपनों को साकार कर सकते हैं. हम सब के लिए यहां भी गर्व की बात है कि अगले 25 वर्ष तक अमृतकाल में रहेंगे. उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रामविचार पांडेय और सेनानी पत्नी ज्योतिया देवी को अंगवस्त्रम और मिष्ठान देकर सम्मानित किया. इस अवसर पर जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल, सीडीओ प्रवीण वर्मा सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)