‘अंग्रेजों भारत छोड़ो’ की थीम पर आधारित रैली में कैडेटों ने लघु नाटिका का किया मंचन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती, बलिया। स्थानीय पी. डी. इंटर कालेज गायघाट के छात्र सैनिकों ने एक रैली निकली. ‘अंग्रेजों भारत छोड़ो’ की थीम पर आधारित रैली में कैडेटों ने अंग्रेजों द्वारा भारतीयों पर हो रहे अत्याचार, व्यभिचार और शोषण के विरुद्ध राष्ट्र पिता महात्मा गाँधी के नेतृत्व में भारत की तत्कालीन जनता किस प्रकार एक जुट हो कर अंग्रेजों को भारत छोड़ने के लिए विवश कर दिया, का दृश्य एक लघु नाटिका का मंचन कालेज प्रांगण में छात्र-छात्राओं के बीच प्रस्तुत किया गया.

 

इस लघु नाटिका के माध्यम से कैडेटों ने महात्मा गाँधी के नेतृत्व में सम्पूर्ण भारत वासियों के विश्वास का दर्शन कराया. साथ ही सही नेतृत्व में अनुशासित तरीके से किये जाने वाले आंदोलन की सफलता को भी भारतीय स्वतंत्रता के रूप में प्रतिपादित किया.

 

नाटिका के माध्यम से महात्मा गाँधी बने कैडेट रजनीश मिश्र ने यह संदेश दिया कि हमें अपने जाति, धर्म, लिंग, भाषा, क्षेत्र निजी हितआदि से ऊपर उठ कर राष्ट्र धर्म को सभी धर्मों से श्रेष्ठ मानते हुए आचरण करना होगा. अपने में सभी को और सभी में अपने को देखते हुए निः स्वार्थ भाव से देश की रक्षा व सेवा में लगे रहना होगा ,तभी हम अपनों की तथा अपने देश की रक्षा कर सकेंगे.

 

रैली को कालेज के प्रधानाचार्य श्री कृष्ण देव मिश्र ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. इस अवसर पर श्री अरुण कुमार पाठक,रणधीर सिंह,समीर कुमार पांडेय,बड़े बाबू राजू कुमार सिंह,रंजीत ओझा,सुभाष मिश्र सहित कालेज के सभी कर्मचारी उपस्थित रहे.

(रेवती संवाददाता पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’की रिपोर्ट)