सरयू नदी ने किया खतरा बिंदु पार , लोगों में दहशत

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह, बलिया. सरयू ( घाघरा ) नदी अब खतरा बिंदु को को पार कर चुकी है. लगातार जलस्तर में वृद्धि के कारण लोगों में दहशत बना हुआ है.

 

गुरुवार की सुबह को डीएसपी हेड पर 64.05 जलस्तर का मापन हुआ. जब कि खतरा बिंदु 64.01 है. वहीं उच्चत्तम खतरा बिंदु 66.00 है. चांदपुर में 57.38 हैं वहां भी खतरा बिंदु 60.24 है. जबकि शाम चार बजे जलस्तर 64.050 डीएसपी हेड पर मापा गया.

 

सरयू ( घाघरा ) नदी के लगातार जलस्तर में बृद्धि से इलाकाई लोग दहशत में है. हजारों एकड़ उपजाऊ जमीन नदी में विलीन हो गई. दियारा क्षेत्र के रिगवन छावनी, नवकागाँव , बिजलीपुर,कोटवा,खादीपुर(मलाहीचक), सुल्तानपुर चक्की दियर, भोजपुरवा ,टिकुलिया,आदि गाँवो के किसानों के लगभग हजारों एकड़ खेत घाघरा में समाहित हो चुके हैं.

तटवर्ती गांव की उपजाऊ जमीन को हमेशा की तरह इसबार भी धीरे-धीरे नदी काटकर अपने आगोश मे ले रही है. जिससे इलाके के लोग परेशान हैं. नदी का रौद्र रूप देखकर किसानों के माथे की चिंता की लकीरें बढ़ गई है. विवशता तो ये है कि उन्हें अपनी जमीन को बचाने का कोई उपाय नहीं सूझ रहा.

 

आए दिन नदी सैकड़ों एकड़ उपजाऊ जमीन को अपने आगोश में ले रही है. पेड़ भी नदी में समाहित हो रहे हैं जिससे दियारे के लोग भय में है. इनका कहना है कि अभी य हालत है तो नदी का रौद्र रूप सामने आने पर क्या होगा. कहीं वर्ष 1998 की तरह तो नहीं.
(बांसडीह संवाददाता रवि शंकर पांडे की रिपोर्ट)