बैरिया: बंदर के हमले से युवक घायल, करंट लगने से एक की मौत

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. दोकटी थाना क्षेत्र के कर्णछपरा गांव में दहशत का पर्याय बन चुका आतंकी बंदर शुक्रवार को भी एक 30 वर्षीय युवक पर जोरदार हमला बोल दिया. बंदर के अचानक हमले में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल युवक का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य सोनबरसा में चल रहा है. बंदरों के आतंक से ग्रामीण दहशत में है. दिन में घर से निकलना और रात में छत पर सोना काफी मुश्किल हो गया है. बताया जाता है कि दोकटी थाना क्षेत्र के कर्ण छपरा निवासी ललन ततवा अपने दरवाजे पर खड़ा था इसी बीच लाल बंदर ने पीछे से हमला कर दिया. बंदर द्वारा अचानक हमला किये जाने से ललन बुरी तरह घायल हो गया. परिजनों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ केंद्र सोनबरसा पहुंचाया. जहां उसके पीठ व बांह में आधा दर्जन से भी अधिक टांका लगाया गया. उक्त बंदर से इससे पूर्व लगभग दो दर्जन से भी अधिक लोगो पर हमला कर उन्हें लहूलुहान कर चुका है. ग्रामीणों ने वन विभाग के उच्चाधिकारियो का ध्यान अपेक्षित कराते हुये मांग किया है कि उक्त आतंकी बंदर से हम ग्राम वासियो को जनहित में निजात दिलाया जाय. इनसेट- क्षेत्र में इन दिनों बंदरो का आतंक सर चढ़कर बोल रहा है. गर्मी से निजात पाने के लिये छत पर सोने वाले लोग 4बजे भोर में ही अलार्म लगाकर छत से नीचे उतरने को मजबूर है. प्रातः से देर शाम तक इन बंदरो का धमाल चरम पर रहता है. क्षेत्र के सोनबरसा,बैरिया,कर्ण छपरा,गोंहिया छपरा,प्रीतम छपरा,भोजपुर,चांदपुर सहित दो दर्जन से भी अधिक गांवो में इन बंदरो ने अपना आतंक बना रखा है. ये बंदर आँगन व किचेन में जबरिया घुसकर महिलाओं को आतंकित करके खाने के सामान को तहस नहस कर तांडव मचाते एक घर से दूसरे घर को निशाना बनाना इनका प्रतिदिन की दिनचर्या में शामिल है.

 

 

बिजली के पोल से टूटकर गिरे तार में लगा करंट, हुई मौत

 

बैरिया, बलिया. क्षेत्र के नारायणगढ़ निवासी ऋतुराज पटेल (15) पुत्र जयप्रकाश पटेल की मौत गुरुवार की देर शाम विद्युत पोल से टूटकर गिरे तार में प्रवाहित करेंट की चपेट में आने से हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

 

नारायणगढ़ निवासी जयप्रकाश पटेल का इकलौता पुत्र ऋतुराज पटेल अपने खेत की निगरानी के लिए गया था जहां पहले से टूट कर गिरे बिजली के तार की चपेट में आ गया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घर के इकलौता पुत्र की मौत से घर व पूरे गांव में कोहराम मच गया. ग्रामीणों का कहना है कि जगह जगह बिजली का तार जर्जर होकर टूट कर गिर रहा है. बार बार विभाग से शिकायत के बावजूद भी बिजली विभाग उस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है. ऐसे में आये दिन इस क्षेत्र मेबऋतुराज जैसे आधा दर्जन लोगो की पहले भी जान चुकी है. मौत के बाद ऋतुराज के घर मे कोहराम मच हुआ है. विद्युत विभाग की घोर लापरवाही से जय प्रकाश के घर का चिराग बुझ गया फिर भी विभाग लापरवाह बना हुआ है.

(बैरिया से शशि सिंह की रिपोर्ट)