राष्ट्रीय चैंपियनशिप में यूपी फुटबॉल टीम से प्रतिभाग कर बलिया का नाम रोशन करने वाली खिलाड़ियों को डीएम ने किया सम्मानित

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बेल्थरारोड, बलिया. राष्ट्रीय चैंपियनशिप में यूपी फुटबॉल टीम से प्रतिभाग कर बलिया का नाम रोशन करने वाली फुटबाल खिलाड़ी सोनाडीह निवासी आंचल, नीगम और नीतू को डीएम सौम्या अग्रवाल ने बुधवार को सोनाडीह में सम्मानित किया.

 

बालिका खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए डीएम ने सीडीओ को निर्देशित किया कि उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली इन खिलाड़ियों को आर्थिक सहायता उपलब्ध करायें.

ज्ञात हो कि जूनियर हाई स्कूल सोनाडीह की इन छात्राओं का चयन यूपी फुटबाल टीम में हुआ था, जिसके बदौलत राष्ट्रीय चैंपियनशिप में प्रतिभाग कर इन छात्राओं ने बलिया का मान बढ़ाया.

 

इससे पूर्व प्रदेशीय जूनियर और सीनियर कबड्डी चैम्पियनशिप में 17 बालिका खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था. वहां से लौटते ही आंचल, नीगम और नीतू को जिला ओलम्पिक संघ के जिलाध्यक्ष ई. अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में सम्मानित किया गया.

 

डीएम ने सीडीओ संग इब्राहिमपट्टी पहुंचकर सरकारी अस्पताल का किया निरीक्षण

बेल्थरारोड, बलिया. पूर्व पीएम स्व० चंद्रशेखर द्वारा अपने पैतृक गांव इब्राहिमपट्टी में करोंड़ों की लागत से बना विशाल अस्पताल के अस्तित्व में आने की उम्मीद जगने लगी है. शासन के निर्देश पर बुधवार को डीएम सौम्या अग्रवाल ने सीडीओ संग इब्राहिमपट्टी पहुंचकर सरकारी अस्पताल का निरीक्षण किया. और इसके बारे में ग्राम प्रधान से जानने का प्रयास भी किया.

 

ज्ञात हो कि जिला मुख्यालय के पश्चिमी छोर पर स्थित इब्राहिमपट्टी में पूर्व पीएम चन्द्रशेखर ने स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव देखते हुए 1952 में इस विशाल अस्पताल की नींव रखी।जिसका शिलान्यास समाजवादी नेता जयप्रकाश नारायण ने अपने हाथों किया था. जिसके बाद चन्द्रशेखर ने धीरे धीरे इस अस्पताल को मूर्तरूप देने में लग गए. जो करीब 1980 में जाकर पूरा हुआ जिसके बाद कुछ डॉक्टरों की टीम आकर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करा दी. लेकिन छः महीने बाद धीरे धीरे बुनियादी सुविधाओं के अभाव में चिकित्सक यहां से हट गए. और अस्पताल बंद हो गया.

आज लगभग चार दशक से यह अस्पताल शासन-प्रशासन सहित विभागीय अधिकारियों के उदासीनता का दंश झेल रहा है. कोरोना काल के दौरान से ही अस्पताल को चालू करने का प्रयास शासन स्तर से किया जा रहा है.

 

करीब एक साल के भीतर जिले जिम्मेदार अधिकारी दर्जनों बार अस्पताल का स्थलीय निरीक्षण कर चुके हैं. यहां तक कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सार्थक रुख अपनाया था. वहीं राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने भी इस संबंध में मुख्यमंत्री से विस्तृत चर्चा की थी. करीब एक साल से लगातार स्थलीय निरीक्षण होने से क्षेत्र वासियों में उम्मीद की किरण जग गई है. वहीं बुधवार को स्थलीय निरीक्षण करने पहुंची जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने अस्पताल के हर तल का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि यह अस्पताल सुसज्जित तरीके से बनाया गया है. इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी. इस

 

दौरान सीडीओ प्रवीण वर्मा, डीपीआरओ यतेंद्र सिंह, एसडीएम राजेश गुप्ता, तहसीलदार ओमप्रकाश पांडेय सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

(बेल्थरारोड संवाददाता उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)