मनियर: अवैध रूप से संचालित हॉस्पिटल को किया सील

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

मनियर, बलिया. मनियर थाना क्षेत्र के सूर्यपुरा चट्टी पर दिघेड़ा जाने वाले मार्ग किनारे एक आवासीय मकान के सेकंड फ्लोर पर काफी दिनों से संचालित नर्सिंग होम पर मनियर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अभी हाल ही में आए नए प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर शैलेंद्र सिंह रावत,उपजिलाधिकारी बांसडीह दीपशिखा सिंह ,क्षेत्राधिकारी बांसडीह राजेश कुमार तिवारी ने छापे मारी कर सील करवाया.

इस दौरान 15 बेड वाले हॉस्पिटल से 6 मरीजों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर भेजा गया, जिनमें कुछ का हार्नियां एवं कुछ का बवासीर का ऑपरेशन हुआ था. उन सभी मरीजों को 108 नंबर एंबुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर भेजा गया.

 

अधिकारियों के छापे की सूचना पाकर हॉस्पिटल संचालक फरार हो गया. इस संदर्भ में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ शैलेंद्र सिंह रावत से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उक्त हॉस्पिटल अवैध रूप से संचालित था. हॉस्पिटल में एनस्थिशिया (सुन करने वाला) इंजेक्शन मिला है तथा हॉस्पिटल में गंदगी व्याप्त है. अवैध रूप से संचालित हॉस्पिटल के विरुद्ध अग्रिम कार्रवाई के लिए सीएमओ बलिया को अवगत कराया जाएगा. उनके द्वारा जो भी निर्देश मिलेगा उस पर कार्रवाई होगी.

 

अधिकारियों की मौजूदगी में हॉस्पिटल को सील किया गया एवं हॉस्पिटल के बगल में संचालित मेडिकल स्टोर को भी सील किया गया.

इस मौके पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ संजय तिवारी, बीपीएम बिपिन बिहारी सिंह ,डॉक्टर हरिश्चंद्र, एसएचओ मनियर कमलेश कुमार पटेल उप निरीक्षक अरुण कुमार सिंह, उप निरीक्षक राजीव पांडेय सहित काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद रही. बताया जा रहा है कि उक्त हॉस्पिटल पर कुछ दिन पूर्व किसी मरीज का ऑपरेशन हुआ था. उसका घाव सूखने के बजाय और घाव में मवाद होता गया. यह भी बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल संचालक मनियर थाना क्षेत्र के जिगनी में भी अपनी डिस्पेंसरी खोला है.

(मनियर संवाददाता वीरेंद्र सिंह की रिपोर्ट)