महिला को पीठ पर मारी गोली, हालत गंभीर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रसड़ा,बलिया. क्षेत्र के जाम नवादा में रविवार की रात्रि लगभग 8 बजे टहल कर घर आ रही एक महिला को पीछे से पीठ पर गोली मार दिया गया. परिजन आनन-फानन में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र है जहां इलाज के दौरान उसकी हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने रेफर कर दिया.

महिला के देवर की तहरीर पर पुलिस अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर मामले की छानबीन में जुट गई. नवादा निवासी सविता देवी 35 वर्ष पत्नी हरिश्चंद्र अपने घर की चार महिलाओं के साथ टहलने गई थी. महिला टहल कर वापस घर आ रही थी घर से तीस मीटर की दूरी पर अंधेरे में पीछे से किसी ने गोली मार दी जो गोली सविता देवी की पीठ पर जा लगी. गोली लगते ही आसपास की महिलाएं कुछ समझ पाती है तब तक सविता जमीन पर गिर पड़ी. महिलाओं के शोर पर परिजन दुर्घटना घटनास्थल पर पहुंचे. आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए जहां इलाज के दौरान उसकी हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने रेफर कर दिया. परिजन किसी से कोई विवाद से इंकार किया. पति सहायक अध्यापक हैं. ससुर रिटायर्ड फौजी हैं जिनकी एक वर्ष से दिमागी हालत सही नहींं है. इन लोगों का अभी सयुक्त परिवार बड़ा है.

 

देवर मनीष की तहरीर पर पुलिस मुकदमा पंजीकृत कर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. एसएसआई चंद्र प्रकाश कश्यप ने बताया कि बहुत जल्द ही मामले की खुलासा कर दिया जाएगा.
(रसड़ा से संतोष सिंह की रिपोर्ट)

 

 

पशु वध के लिए जा रहे हैं मवेशियों को पुलिस ने पकड़ा

मनियर बलिया. मनियर पुलिस ने एक वाहन पर लदे 8 मवेशियों को पकड़ा. वाहन पर गाय एवं बछड़े लदे थे  मवेशियों के पैर एवं गले को नेवार के पट्टे से मरोड़ कर उक्त वाहन पर बांधा गया था. बाहन के आगे पीछे नंबर प्लेट नहीं थे. नंबर प्लेट खोलकर ड्राइवर सीट के नीचे रखा गया था. पुलिस वाहन से मवेशियों को खोलकर नीचे उतारा तथा पानी पिलाया. उक्त वाहन पर लदी एक गाय का पैर ऊपर की ओर था तथा वह मर गई थी. घटना के संदर्भ में बताया जा रहा है कि उप निरीक्षक पंकज कुमार सिंह अपने हमराहियों के साथ मनियर खेजुरी मोड़ पर क्षेत्र देखभाल एवं चेकिंग संदिग्ध में मामूर थे कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि पुरुषोत्तम पट्टी गांव में एक वाहन विद्युत पोल में टक्कर मार दी है जिस पर पशु लदे हुए हैं और वाहन पर मौजूद 2 लोग वाहन द्वारा विद्युत पोल में टक्कर मारने के बाद बहन से उतरकर सिकंदरपुर की ओर चले गए हैं. मुखबिर की सूचना पर वे मौके पर पहुँचे और पशु लदे वाहन को ट्रैक्टर से खिंचवा कर रोड पर लाए और मवेशियों के रस्सी काट कर उन्हें बाहर निकाला तथा पानी पिलाया. ट्रक के आगे पीछे नंबर प्लेट की तलाशी ली गयी तो नंबर प्लेट नहीं था. ड्राइवर के सीट के नीचे नंबर प्लेट मिला जिसके आधार पर वाहन चालक दिव्य प्रकाश सिंह पुत्र दशरथ सिंह निवासी रक्सा दैनिया कलान थाना पकड़ी जनपद बलिया का नाम प्रकाश में आया. उसे फोन पर बात की गई तो उसने बताया कि मेरा वाहन सुनील गुप्ता पुत्र चंद्रशेखर गुप्ता निवासी रक्सा कलान थाना पकड़ी जनपद बलिया ले गया था. मनियर पुलिस ने दोनों के अपराधिक इतिहास के बारे में पता लगाया तथा उनके विरुद्ध धारा 3/5ए/8 गोबध निवारण अधिनियम 229 आईपीसी 11 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. पशु बरामद करने वाले टीम में उपनिरीक्षक पंकज कुमार सिंह, कांस्टेबल अंकित सिंह ,कांस्टेबल शैलेंद्र प्रताप सिंह ,वाहन चालक कांस्टेबल संजीवन लाल मौजूद रहे.
(मनियर संवादाता वीरेंद्र सिंह की रिपोर्ट)

 

जमीनी विवाद में चार लोग घायल

रेवती. स्थानीय थाना क्षेत्र के खरिका ग्राम सभा अन्तर्गत परमानंद के डेरा में रविवार के दिन दोपहर बाद जमीनी विवाद/ छज्जा निकालने को लेकर दो पक्षों के बीच हुए विवाद एवं मारपीट में कुल चार लोग घायल हो गए. घायलों को आनन-फानन में सीएचसी रेवती ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के पश्चात एक व्यक्ति को जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार एक पक्ष के सोनू कुमार यादव के मकान का निर्माण कार्य चल रहा था. इसी बीच रविवार की दोपहर बाद हंसराज यादव ने छज्जा निकालने से मना किया. इस बात को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए. पहले तू तू -मैं मैं तत्पश्चात मारपीट हो गई. फल स्वरुप एक पक्ष हंसराज यादव 14 वर्ष यादव पुत्र वशिष्ठ यादव, मिथिलेश यादव 24 वर्ष पुत्र कपिल देव यादव तथा विकेश यादव 18 वर्ष पुत्र शिवजी यादव एवं दूसरे पक्ष के सोनू कुमार यादव 18 वर्ष पुत्र रामेश्वर यादव घायल हो गए. घायलों को आनन-फानन में सीएचसी पहुंचाया गया. जहां चिकित्सकों ने हंसराज यादव की स्थिति गंभीर देखते हुए उसे जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया. दोनों पक्षों की तहरीर पर पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है.

 

 

रेवती, बलिया. रेवती पुलिस ने रविवार के दिन मुखबीर की सूचना पर एक अदद कट्टा एक एक जिंदा कारतूस के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर सुसंगत धाराओं के तहत चालान न्यायालय कर दिया. प्रभारी निरीक्षक रामायण सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली की बकुलहा मार्ग के किनारे नए प्राथमिक विद्यालय के पास एक व्यक्ति तमंचे के साथ खड़ा है. सूचना मिलते ही गोपाल नगर चौकी इंचार्ज एसआई अनिल कुमार चौरसिया मय हमराह मौके पर पहुंच गए. पुलिस टीम को देख युवक भागने लगा. जिसे पुलिस टीम ने दौड़ाकर पकड़ लिया. पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने पर युवक ने अपना नाम हरेंद्र यादव पुत्र सुनील यादव निवासी अधिसिझूआ गोपाल नगर बताया. पुलिस द्वारा तलाशी लिए जाने पर गिरफ्तार युवक के पास से .315 बोर का एक कट्टा एवं एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ. पुलिस ने गिरफ्तार व्यक्ति को सुसंगत धाराओं के दौरान न्यायालय दिया.

(रेवती संवाददाता पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’की रिपोर्ट)

 

 

ताला तोड़ने की कोशिश नाकाम

दुबहर, बलिया. स्थानीय थाना क्षेत्र के शिवपुर दियर नई बस्ती बेयासी ढाले पर रविवार की रात में राजा कटरा में मंगलम स्टूडियो का चोरों द्वारा ताला तोड़ने की कोशिश की गई, किंतु ताला टूट नहीं सका. उक्त घटना की जानकारी स्टूडियो के संचालक चंदन शर्मा द्वारा स्थानीय थाना पर दे दिया गया है. इसके अलावा शुक्रवार की रात को इंडियन बैंक के पास पवन कम्युनिकेशन के दुकान के सामने पाइप में लगे होर्डिंग को फाड़ कर पाइप उखाड़ कर चोर पाइप लेकर चले गए. ज्ञात हो कि रात में ढाला पर दो होम गार्ड की ड्यूटी रहती है. इस घटना से आसपास के दुकानदारों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)