रसड़ा: नर्सिंग होम पर उपजिलाधिकारी ने स्वास्थ विभाग की टीम के साथ की छापामारी, मचा हड़कंप

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रसड़ा, बलिया. नगर में संचालित नर्सिंग होम पर शनिवार को उपजिलाधिकारी सर्वेश यादव ने स्वास्थ विभाग की टीम के साथ छापा मारा. इस दौरान अवैध नर्सिंग होमो में हड़कंप मच गया.

 

कोटवारी मोड़ स्थित विनायक हॉस्पिटल एवम ऋषि हॉस्पिटल में छापेमारी कर अभिलेखों की जांच की गई. वहीं अस्पताल में भर्ती मरीजों से पूछताछ कर जानकारी प्राप्त किया. इन अस्पतालों में न कागजात कोई मानक के अनुरूप नहीं मिला तो किसी का कागज ही नही मिला.

 

ऋषि हॉस्पिटल में आपरेशन में भर्ती मरीजों से पूछताछ भी की. उपजिलाधिकारी ने ऋषि हॉस्पिटल के संचालक को बिना आदेश तक आपरेशन न करने की हिदायत दिया. दोनों ही अस्पतालों में मानक अनुरूप नहीं पाया गया.

 

भाजपा नेता अनूप कुमार सिंह एवम मरीजों की शिकायत पर अधिकारी जांच करने पहुंचे थे. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर महिला मरीजों से रुपया लेकर इलाज करने के मामले में एडिसनल सीएमओ ड्रा विनोद गोल मटोल जबाब देकर चलते बने.इस मौके पर अधीक्षक डा बी पी यादव, डा मनीष जायसवाल, डा विनोद कुशवाहा आदि उपस्थित रहे.

 

 

रसड़ा, बलिया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर महिला मरीजों से रुपया लेकर इलाज कराने और बाहर ले जाकर इलाज कराने का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. एक आशा बहु द्वारा कमीशन के चक्कर में बाहर ले जाकर इलाज कराए जाने की शिकायत पर बुधवार को उपजिलाधिकारी सर्वेश यादव द्वारा अभी जांच चल ही रही थी की शनिवार की सुबह इलाज के लिए आई कोटवारी निवासी ममिता राजभर पत्नी राकेश कुमार से दो हजार रुपया लिए जाने पर मामला तुल पकड़ लिया.

 

कोटवारी की महिला से स्टाफ नर्स एवम आशा बहु द्वारा तीन हजार की मांग की गई थी. मरीज से दवा का हवाला देकर दो हजार रुपया ले भी लिया गया. रुपया लिए जाने की मामला तुल पकड़ने पर अधीक्षक डा बी पी यादव ने मामला शांत कराकर पैसा वापस कराया. अस्पताल में महिला मरीजों से पैसा लेकर इलाज करना आम बात हो गई है. इस बाबत डा बी पी यादव ने कहा की दोषियों को नोटिस भी दिया. टेलीफोन से उच्चाधिकारियों को सूचित भी किया.

(रसड़ा से संतोष सिंह की विशेष रिपोर्ट)