आकाशीय बिजली गिरने से गोपालनगर में एक व्यक्ति और शिवाल मठिया में गाय की मौत

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती, बलिया. रेवती थाना क्षेत्र अंतर्गत गोपालनगर में गुरूवार के दिन आकाशीय बिजली गिरने से एक तरफ जहां 38 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गयी. वहीं दूसरी तरफ शिवाल मठिया में एक गाय की मौत हो गयी.

 

रेवती थाना क्षेत्र के गोपालनगर निवासी उमेश साहनी 38 वर्ष पुत्र स्व. मुनि साहनी गुरूवार के दिन पशु चराने के लिए खेतों में गया हुआ था. इसी बीच तेज बारिश के साथ बिजली कड़कने लगी और आकाशीय बिजली उमेश के शरीर पर गिर गयी. जिससे झुलसने के कारण उमेश साहनी की दर्दनाक मौत मौके पर ही हो गयी.

 

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची रेवती पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत परीक्षण के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया. वहीं सूचना मिलने के बाद क्षेत्रीय लेखपाल पहुंचकर आवश्यक कार्यावाही में जुट गये. उमेश की मौत का समाचार सुनते ही उमेश की पत्नी सानमती देवी इन खाकर गिर पड़ी. मृतक की मां कौशल्या देवी का रोते-रोते बुरा हाल है. दोनों बेटों 15 वर्षीय नितीश तथा 12 वर्षीय आतीश के सिर से पिता का साया उठ गया. दोनों किशोरों के समझ में नहीं आ रहा है कि विधाता ने उनके साथ यह अन्याय क्यों किया?

 

दूसरी तरफ रेवती थाना क्षेत्र के ही शिवाल मठिया में गुरूवार के दिन आकाशीय बिजली गिरने से एक दुधारू गाय की मौत हो गयी. रेवती थाना क्षेत्र के शिवाल मठिया निवासी रामधन यादव की दुधारू गाय गुरूवार के दिन चरने गयी थी. इसी बीच तेज बारिश के साथ बिजली कड़क रहा था और आकाशीय बिजली गाय के शरीर पर गिर गयी. जिसकी वजह से गाय की मौके पर ही मौत हो गयी.

(रेवती संवाददाता पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’ की रिपोर्ट)