पति की मौत का सदमा बर्दाश्त नहीं कर सकी पत्नी

मनियर, बलिया. पति की मौत का सदमा पत्नी बर्दाश्त नहीं कर सकी और 8 घंटे बाद उसने भी दम तोड़ दिया. घटना मनियर थाना क्षेत्र के कस्बे के उत्तर टोला का है. दोनों की अर्थी एक साथ सजाई गई और चिता को आग दे दिया. पति पत्नी की मौत की खबर मिलते ही मनियर कस्बे में शोक की लहर दौड़ गई. सांत्वना देने वालों का तांता लगा रहा.

 

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि आदर्श नगर पंचायत मनियर के उत्तर टोला निवासी आनंद सिंह 50 वर्ष पुत्र रामबली सिंह की तबीयत करीब दस दिन पूर्व खराब हो गई. परिजन जिला अस्पताल ले गए. जहां से सुधार नहीं हुआ तो परिजन फातिमा अस्पताल मऊ लेकर चले गए. वहां भी जब तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो परिजन उन्हें हरियाणा के गुरूग्राम स्थित पारस अस्पताल में भर्ती कराये. जहां मंगलवार को करीब 1 बजे दिन में उनकी मौत हो गई.

 

परिजनों के मुताबिक पति के साथ गई पत्नी सरस्वती देवी 48 वर्ष ने पति की मौत के सदमे में आ गयी और उसको दिल का दौरा पड़ गया. पति के मौत के 8 घंटे बाद पत्नी ने भी उसी अस्पताल में दम तोड़ दी. दोनों को एक ही चिता पर सजा कर मुखाग्नि दी गयी.

 

पति पत्नी की मौत की खबर जैसे ही पैतृक गांव मनियर पहुंची मनियर में शोक की लहर दौड़ गई. मौत की खबर मिलते ही सांत्वना देने वालों का तांता लगा रहा.

 

मृतक के दो पुत्र चतुर्भुज नारायण28वर्ष व आदित्य नारायण 22वर्ष तथा एक पुत्री विशाखा सिंह20वर्ष की हैं. आनंद सिंह एवं उनकी पत्नी की मौत से पिता रामबली सिंह एवं उनकी पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल है उनके दोनों लड़के चतुर्भुज नारायण एवं आदित्य नारायण दिल्ली में ही दाह संस्कार करके घर वापस लौट रहे हैं.

(मनियर संवादाता वीरेंद्र सिंह की रिपोर्ट)