चोरी की घटनाओं में लिप्त पांच व्यक्तियों को रेवती पुलिस ने किया गिरफ्तार, एक फरार

रेवती, बलिया. रेवती पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर हुई विभिन्न चोरियों की घटनाओं में लिप्त तीन व्यक्तियों को मुटभेड़ के दौरान एक अदद कट्टा,एक अदद कारतूस,एक अदद खोखा, तीन अदद चाकू, प्लास,पेचकस, लोहा काटने वाली आरी,लोहे का सब्बल, हथौड़ी आदि के साथ गिरफ्तार कर आठ मुकदमों का अनावरण करते हुए चालान न्यायालय कर दिया. एक बदमाश फरार होने में सफल रहा.

 

मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार तीन व्यक्तियों की निशानदेही पर दो अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार तथा विभिन्न जगह से चुराए गए सात अदद सोने की अंगूठी, दो अदद सोने की चूड़ी,दो अदद सोने की चेन,एक जोड़ी झुमका, एक हार सहित एक लाख अस्सी हज़ार रूपये तीन सौ रूपये नगद बरामद कर लिया.

 

प्रभारी निरीक्षक रामायण सिंह ने बताया कि मैं सोमवार की रात हमराह सिपाहियों के साथ पचरूखा देवी मंदिर के समीप गश्त पर था. कुछ ही देर बाद एसआई सूरज सिंह सेकेण्ड मोबाइल गाड़ी से गश्त करते हुए वहां पहुंचे. इसी बीच मुखबीर से सूचना मिली छेड़ी पुलिया के बगल में कुछ संदिग्ध अपराधी प्रवृत्ति के व्यक्ति कहीं अपराध करने के विषय में चर्चा कर रहे हैं.

मुटभेड़ के दौरान एक अदद कट्टा,एक अदद कारतूस,एक अदद खोखा, तीन अदद चाकू, प्लास,पेचकस, लोहा काटने वाली आरी, लोहे का सब्बल, हथौड़ी आदि.

 

सूचना मिलते ही पुलिस टीम पुलिया के समीप पहुंच कर घेराबंदी कर दिया. पुलिस को देखते ही एक बदमाश ने अन्य बादमाशों को सतर्क करते हुए पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया. बावजूद इसके पुलिस टीम ने सूझबूझ का परिचय देते हुए तीन बदमाशों को पकड़ लिया. जबकि एक बदमाश फरार हो गया. पुलिस टीम पर फायर करने वाला बदमाश ने पूछताछ किए जाने पर अपना नाम मनोज साहनी पुत्र शिव‌भुआल साहनी निवासी कस्बा रेवती वार्ड नंबर चार बताया. दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम प्रदीप भारती उर्फ गोलू पुत्र परमहंस राम निवासी पहेशर थाना पकड़ी तथा तीसरे ने अपना नाम दीपक कुमार पासवान पुत्र लालदेव पासवान निवासी कस्बा रेवती वार्ड नंबर 9 बताया. पूछताछ के दौरान तीनों ने बताया कि सुनील वर्मा उर्फ भुवर पुत्र स्व.शम्भूनाथ वर्मा निवासी रेवती वार्ड नं सात तथा मुकेश वर्मा पुत्र अच्छेलाल वर्मा निवासी बलेसरा थाना गड़वार जो सुनारी का काम करते हैं तथा चोरी का जेवर खरीदने का कार्य भी करते हैं, को गिरफ्तार कर लिया तथा सुसंगत धाराओं के तहत चालान न्यायालय कर दिया.

 

इन घटनाओं का हुआ खुलासा

पुलिस टीम ने 8 मुकदमों का अनावरण करते हुए 5 व्यक्तियों को धारा 401,307,411,413,414 आईपीसी 3/ 25 तथा 4/ 25 आर्म्स एक्ट के तहत चालन न्यायालय कर दिया. बीते 12 जून को रेवती थाना क्षेत्र के सियरहियां गांव में एक मकान में हुई चोरी, 10 मई को नगरा थाना क्षेत्र अंतर्गत एक घर में हुई चोरी, 28 जून को रसड़ा थाना अंतर्गत बेसवान गांव में एक मकान में हुई चोरी, 6 जून को गड़वार थाना क्षेत्र के आलमपुर गांव में एक मकान में हुई चोरी, 7 जुलाई को बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के जानपुर गांव में एक मकान में घुसकर हुई चोरी, 24 फरवरी को सहतवार थाना क्षेत्र अंतर्गत हल्दी मोड़ के पास खड़ी बाइक की डिग्गी से जेवर की चोरी, 3 मार्च को सहतवार थाना क्षेत्र के बलेऊर गांव स्थित एक मकान से पैसा व गहने की चोरी, 16 मार्च को सहतवार थाना क्षेत्र के बघांव गांव में एक घर में हुई चोरी का खुलासा रेवती पुलिस ने कर दिया.

 

घटना का अनावरण करने वाली ये है पुलिस टीम

पांच व्यक्तियों की गिरफ्तारी के साथ आठ चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक रामायण सिंह,एसएसआई बृजेश सिंह,एसआई सूरज सिंह, मुख्य आरक्षी प्रकाश चंद यादव,कां राम अनन्त यादव, रामनाथ,सौरभ सिंह,संदीप सोनकर, अरविंद कुमार,आशीष ठाकुर,अनिल चौधरी आदि रहे.

(रेवती से पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’ की रिपोर्ट)