साइबर हैकर ने एक रुपये जमा कर युवक के बैंक खाते से उड़ाए 88 हजार रुपये

बेल्थरारोड, बलिया. इंटरनेट की दुनिया में बैंक खातों से धन उड़ाने के प्रतिदिन नये-नये तरीके सुनने को मिलने लगे हैं. साइबर अपराध की इस दुनिया में शुक्रवार को सुनील कुमार नामक एक युवक के खाते में एक रुपये जमा कर उसके दो बैंक खातों से साइबर अपराधियों ने कुल 88 हजार रुपये गायब कर दिए.

 

जानकारी के अनुसार उभांव थाना क्षेत्र के ग्राम शाह कुण्डैल निवासी सुनील कुमार पुत्र सुरेन्द्र के खाते से साइबर से जुडे़ अपराधियों ने चार बार में 88 हजार रुपये दो बैंक खातों से उड़ा दिये.

 

घटना के शिकार सुनील कुमार की माने तो शुक्रवार की प्रातः 9.43 बजे मोबाईल नम्बर 9583124836 से काल पर अशोक शर्मा नाम बताते हुए एक अपराधी ने स्कूल में फीस जमा करने में धन स्थानान्तरित न होने की समस्या से अवगत कराते हुए कहा कि आपके खाते में 20 हजार रुपये भेज रहा हूं. उसे स्कूल के एकाउण्ट में अपने खाते से ट्रांसफर कर दीजिए. उसने सुनिल कुमार से गुगल-पे का नम्बर पूछा व उनके पंजाब नेशनल बैंक की शाखा फतेहपुर मण्डाव के खाता संख्या 2090000101105584 में एक रुपया भेज दिया. पैसा खाते में आते ही सुनिल कुमार के इस खाते से तत्काल पहले एक हजार रुपये गायब किया, फिर उसी खाते से दोबारा 10 हजार रुपये उड़ा दिये. इसके अलावे सुनिल कुमार के यूनियन बैंक शाखा बिल्थरारोड के खाता संख्या 676102010003279 से पहले 11 हजार रुपये फिर दो बार में 33 हजार रुपये प्रत्येक बार की दर से धन उड़ा दिये.

 

इस प्रकार कुल 88 हजार रुपये साइबर अपराध के जरिये चोरी का मामला प्रकाश में आया है. पीड़ित ने आनलाईन साईवर सेल को शिकायत दर्ज कराने के साथ दोनों बैंको में भी लिखित शिकायत दर्ज करा दिया है.

(बेल्थरारोड से उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)