बड़ी बाजार में मंदिर के सामने हो रहे अवैध निर्माण पर हो रहा विवाद सुलझा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह, बलिया. नगर पंचायत बांसडीह बड़ी बाजार स्थित भूतेश्वर नाथ बाबा मंदिर प्रांगण के सामने हो रहे अवैध निर्माण पर कई दिनों से बाद विवाद का पटाक्षेप सोमवार को गणमान्य व्यक्तियों, राजस्व लेखपाल, पुलिस प्रशासन के सानिध्य में मामला सुलझा लिया गया.

 

जानकारी के अनुसार बाबा भूतेश्वर नाथ मंदिर प्रांगण के सामने कस्बा निवासी मोहन पटवा अपना मकान की चौहदी को बांस बल्ली से संरक्षित कर रहे थे. जिससे कि मन्दिर के सामने आने जाने वाले श्रद्धालुओं का आवागमन बाधित हो रहा था. जिससे कई दिनों से मंदिर कमेटी से विवाद चल रहा था. चुंकी धार्मिक स्थल पर निर्माण होने से मामला संवेदनशील हो गया था.

 

दोनों पक्षों ने मामले को राजस्व सहित पुलिस प्रशासन के सामने आने पर कई दौर की बातचीत के बाद सोमवार को राजस्व लेखपालों की एक टीम एव क्षेत्रीय लोगो के सामंजस्य से मामले को मौके पर ही सुलझाया गया. हालांकि इस दौरान एक बार स्थिति बेक़ाबू भी हुई थी तब पुलिस बल ने मामले की नज़ाकत को समझते हुए हल्का बल प्रयोग कर मामले को शांत कराया. राजस्व टीम की कड़ी मेहनत के बाद लेखपाल बंसत कुमार सिंह बांसडीह, श्रीराम प्रसाद पिण्डहरा,अखिलेन्द्र प्रताप सिंह सेरिया की टीम द्वारा मौके पर नापी कर मामले को निपटाया गया.

 

मामले को शांतिपूर्ण ढंग से निस्तारण में धीरेन्द्र बहादुर सिंह,रमेश वर्मा,मंटू लाल श्रीवास्तव,अभिषेक मिश्रा मिंटू, चंद्रभान तिवारी,बेचू तिवारी,राजू गुप्ता,अवनीश तिवारी,देवेंद्र तिवारी,निखिलेश पाण्डेय, छोटेलाल,सभासद शैलेश सिंह इत्यादि लोग उपस्थित रहे.

 

इस मौके पर समुचित पुलिस फोर्स के साथ उपनिरीक्षक रामशंकर,कांस्टेबल सोनू,मौर्य,शहबाज अली सहित महिला पुलिस बल भी उपस्थित रहे.

(बांसडीह से रवि शंकर पाण्डेय की रिपोर्ट)