तहसीलदार कोर्ट द्वारा गिरफ्तार बकाएदार की पत्नी ने तहसील में किया हंगामा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बेल्थरारोड, बलिया. कोर्ट का बकाया धनराशि जमा न करने के आरोप में तहसीलदार कोर्ट द्वारा गिरफ्तार बकाएदार की पत्नी ने तहसील में किया हंगामा. कहा कि प्रशासन द्वारा साजिश के तहत उसे गिरफ्तार किया गया है. चेतावनी दी है कि यदि उसके पति की तत्काल रिहाई नहीं की गई तो वह तहसील में आत्मदाह कर लेगी.

 

उधर तहसीलदार ने बताया कि कोर्ट के 41 लाख 27 हजार बकाया न जमा करने पर बकाएदार की गिरफ्तारी की गई है. इस संबंध में सोनाडीह गांव निवासी बकाएदार अच्युत प्रताप सिंह की पत्नी स्नेहा सिंह ने बताया कि मेरे पति ऋषिकेश कोर्ट के 42 लाख रुपये के बकाएदार है.

 

उस कोर्ट में पिछले दिनों मेरे पति गए थे। कोर्ट ने इन्हें वहां नहीं रोका क्योंकि इन्होनें बताया कि वहां मेरी डेढ़ करोड़ की सम्पत्ति जब्त है, जिन्हें वह नीलाम कर अपना पैसा ले लेंगे. कहा कि हमने तहसीलदार से पूछा कि आप हमारी पूरी सम्पत्ति कैसे जब्त कर सकते हैं.

 

 

आरोप लगाया कि इस पर तहसीलदार ने कहा कि जो उनका जो मन करेगा वह वही करेंगे. महिला का कहना है कि तहसीलदार के इस जवाब पर भी हम चुप रहे. कहा कि जब आपने हमारी प्रॉपर्टी जब्त कर ली तो हमारी जवाबदेही वहीं से समाप्त हो जाती है. कानून ये नहीं कहती की एक ही गलती की सजा दो बार दी जाए. आप हमारी प्रापर्टी भी जब्त करेंगे और हमारी कस्टडी भी लेंगे। कहा कि यदि तहसीलदार हमारी सम्पत्ति की विक्री नहीं कर पा रहे हैं तो वह हमे दे दें. हम उसको बेच कर बकाया भर देंगे.

 

आरोप लगाया कि साजिश के तहत प्रापर्टी की नापी के बहाने उन्हें गिरफ्तार किया गया है. उधर तहसीलदार का कहना है कि भूमि की कुर्की के बावजूद उसे जोता जा रहा था. कहा कि कहीं ऐसा नियम नहीं है कि प्रॉपर्टी की कुर्की के बाद पैसा जमा नहीं किया जाए. शाम को एसडीएम द्वारा बकायेदार को बलिया भेजने का आदेश के बाद सरकारी वाहन से भेज दिया गया.

 

(बेल्थरा रोड संवाददाता उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)